27.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaआपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार: घाघरा प्रखंड में शिविर का सफल...

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार: घाघरा प्रखंड में शिविर का सफल आयोजन

गुमला – गुमला जिले के घाघरा प्रखंड के रुकी और सारंगो पंचायत में “आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रखंड विकास पदाधिकारी दिनेश कुमार और अंचल पदाधिकारी आशीष कुमार मंडल द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि “आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जनता की समस्याओं का समाधान पंचायत स्तर पर ही करना है, ताकि ग्रामीणों को जिला और प्रखंड कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़ें। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से सरकार की विभिन्न योजनाओं से ग्रामीणों को सीधा लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

अंचल पदाधिकारी आशीष कुमार मंडल ने राजस्व से संबंधित किसी भी परेशानी के लिए ग्रामीणों को आवेदन जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि सभी प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

शिविर में विभिन्न सरकारी विभागों के स्टॉल लगाए गए थे, जिनमें बिजली विभाग, समाज कल्याण, आवास योजना, और कृषि विभाग शामिल थे। इन स्टॉलों के माध्यम से ग्रामीणों को उनकी समस्याओं का समाधान और सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया। कार्यक्रम में सैकड़ों लोग उपस्थित थे, जिन्होंने इन सेवाओं का लाभ उठाया और अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त किया।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments