23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaचौथे चरण में "आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार" कार्यक्रम का आयोजन,...

चौथे चरण में “आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार” कार्यक्रम का आयोजन, उपायुक्त ने किया निरीक्षण

चैनपुर प्रखंड के छीछवानी पंचायत में आयोजित शिविर में विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया गया, ऑन द स्पॉट समस्याओं का निपटारा

गुमला – “आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार” कार्यक्रम के चौथे चरण के तहत चैनपुर प्रखंड के छीछवानी पंचायत में विशेष शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का निरीक्षण उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने शिविर में पहुंचे आमजनों को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि जिले के हर प्रखंड में जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक सीधे पहुंचे, ताकि नागरिकों को सरकार की योजनाओं का त्वरित लाभ मिल सके। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे अपनी समस्याएं शिविर में आवेदन के माध्यम से रखें, ताकि उनका समाधान जल्द से जल्द किया जा सके।

उपायुक्त सत्यार्थी ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत गुमला जिले के सभी प्रखंडों में चयनित पंचायतों में विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, जहां राज्य सरकार की कई महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ आम नागरिकों को मिलेगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में शिविर में उपस्थित हों और इन योजनाओं का लाभ उठाएं। राज्य सरकार की योजनाओं में अबुआ आवास योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना समेत अन्य योजनाएं शामिल हैं, जिनसे आमजन को सीधे लाभ मिल सकता है।

विभिन्न विभागों के स्टॉल का निरीक्षण और परिसंपत्तियों का वितरण:

शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाए गए थे, जिनमें झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना, अबुआ स्वास्थ्य सुरक्षा योजना, बिरसा हरित ग्राम योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, सर्वजन पेंशन योजना, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, हरा राशन कार्ड, मुख्यमंत्री स्वरोजगार सृजन योजना, और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जैसी योजनाएं शामिल थीं। उपायुक्त ने इन सभी स्टॉलों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि अधिक से अधिक आवेदन प्राप्त किए जाएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा नागरिक इन योजनाओं का लाभ उठा सकें।

उपायुक्त सत्यार्थी ने लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी किया और कई समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया। कार्यक्रम के दौरान आमजन की समस्याओं को सुनते हुए उपायुक्त ने संबंधित विभागों को त्वरित समाधान के निर्देश दिए।

इस कार्यक्रम में उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों में अपर समाहर्ता गुमला, एसडीओ चैनपुर, प्रखंड विकास पदाधिकारी चैनपुर और अंचलाधिकारी चैनपुर समेत अन्य महत्वपूर्ण अधिकारी शामिल थे।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments