23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaझारखंड पुलिस की अनूठी पहल: 10 सितंबर को सभी जिलों में शिकायत...

झारखंड पुलिस की अनूठी पहल: 10 सितंबर को सभी जिलों में शिकायत समाधान कार्यक्रम आयोजित

जन जागरूकता अभियान के साथ राज्यभर में नागरिकों की समस्याओं का त्वरित और प्रभावी निपटारा करने की तैयारी

गुमला – झारखंड राज्य पुलिस द्वारा नागरिकों की शिकायतों के त्वरित और प्रभावी समाधान के उद्देश्य से एक अनूठी पहल की जा रही है। गुमला पुलिस कप्तान शंभू कुमार सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जानकारी दी कि पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक, झारखंड रांची द्वारा निर्गत आदेश संख्या 99/2024 के तहत 10 सितंबर 2024 को झारखंड राज्य के सभी 24 जिलों में एक साथ शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

इस पहल के अंतर्गत हर जिले में एक-एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को नागरिकों की शिकायतों का निपटारा करने के लिए नामित किया जाएगा। गुमला जिले में यह कार्यक्रम नगर भवन गुमला, एसएस हाई स्कूल परिसर घाघरा, बसिया थाना परिसर, रायडीह थाना परिसर, राजकीय कृत प्लस टू हाई स्कूल परिसर डुमरी, और चैनपुर थाना परिसर में आयोजित होगा।

इसके साथ ही, 7 सितंबर 2024 से 9 सितंबर 2024 तक जिले के सभी थानों में थाना प्रभारियों के नेतृत्व में जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत नागरिकों को गुमशुदा बच्चों की तलाश, महिला सुरक्षा से जुड़े कानून, पीड़ितों को मुआवजा, जीरो एफ.आई.आर. और ऑनलाइन एफ.आई.आर. प्रणाली, डायल 112, साइबर अपराध (डायल 1930), एससी/एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम, संपत्ति संबंधी अपराध, चिटफंड ठगी, मानव तस्करी, और नशीले पदार्थों की रोकथाम के बारे में जानकारी दी जाएगी।

गुमला पुलिस ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि वे इस महत्वपूर्ण पहल में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें और इस कार्यक्रम की जानकारी अपने आसपास के प्रखंडों, गांवों, और सार्वजनिक स्थानों पर साझा करें। साथ ही, नागरिक गुमला पुलिस के मोबाइल नंबर +91 9508165460 या ईमेल आईडी janshikayatgumla@jhpolice.gov.in पर अपनी शिकायतें और समस्याएं साझा कर सकते हैं।

इस पहल का मुख्य उद्देश्य आम जनता की समस्याओं को सीधे और समयबद्ध तरीके से सुलझाना है, ताकि राज्य के हर कोने तक न्याय और सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments