23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में पुल निर्माण कार्य में लेवी मांगने वाले तीन आरोपी अवैध...

गुमला में पुल निर्माण कार्य में लेवी मांगने वाले तीन आरोपी अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार, भेजे गए जेल

पुलिस ने देसी कट्टा और गोलियों के साथ तीन आरोपियों को पकड़ा, अन्य अपराधियों की तलाश जारी

गुमला – गुमला जिले में पुल निर्माण कार्य के दौरान लेवी मांगने और तोड़फोड़ करने वाले तीन आरोपियों को गुमला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से एक देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस और 7.65 एमएम की पांच अन्य गोलियां बरामद की गईं। पुलिस कप्तान शंभू कुमार सिंह ने जानकारी दी कि गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश कर गुमला जेल भेज दिया गया है, और बाकी अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस कप्तान शंभू कुमार सिंह ने बताया कि विनोद कुमार जैन कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा बसिया से सिसई तक सड़क और पुल निर्माण का कार्य किया जा रहा है। संवेदक धर्मेंद्र जैन को 9 अगस्त 2024 और 27 अगस्त 2024 को लेवी के लिए धमकी दी गई थी। 27 अगस्त को 5-6 अज्ञात अपराधियों ने पोक्टा स्थित पुल निर्माण स्थल पर तोड़फोड़ की और वहां मौजूद कर्मियों से मारपीट की। इस मामले में बसिया थाना में कांड संख्या 59/24 के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बसिया के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया। इस टीम में पुलिस निरीक्षक जितेंद्र कुमार राम, पुअनि सुनील रविदास, थाना प्रभारी बसिया, पुअनि मो. जहांगीर, थाना प्रभारी पालकोट, पुअनि शशि प्रकाश, थाना प्रभारी कामडारा, पुअनि कृष्ण कुमार और पुअनि मोहन कुमार सिंह शामिल थे। तकनीकी शाखा की मदद से अपराधियों की पहचान की गई और 5 सितंबर 2024 को कुम्हारी गांव में छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान 21 वर्षीय शंकर प्रधान के पास से एक देसी लोडेड कट्टा और एक गोली बरामद की गई, जबकि उसके सहयोगी 21 वर्षीय गणेश हजम के पास से 7.65 एमएम की पांच गोलियां मिलीं। पूछताछ के दौरान शंकर प्रधान, गणेश हजम और आजाद साहू ने 27 अगस्त की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। उन्होंने बताया कि सतीश, संतोष गोप, संजय और भाटू नामक अन्य व्यक्ति ने मिलकर पुल निर्माण स्थल पर तोड़फोड़ की थी और लेवी की मांग की थी।

पुलिस ने बताया कि अन्य अपराधियों की तलाश के लिए लगातार छापेमारी जारी है और जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments