25.1 C
Ranchi
Friday, September 27, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaसुखदेव भगत बने लोकसभा की कोयला, इस्पात एवं खनन मंत्रालय की स्थायी...

सुखदेव भगत बने लोकसभा की कोयला, इस्पात एवं खनन मंत्रालय की स्थायी समिति के सदस्य

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने भगत के अनुशासन और कार्यशैली से प्रभावित होकर की नियुक्ति, राहुल गांधी ने भी दी बधाई

गुमला: गुमला जिला एवं संयुक्त लोहरदगा लोकसभा सीट से पहली बार सांसद बने सुखदेव भगत ने अपने पहले ही संसद सत्र में अनुशासन और प्रखरता से अपनी अमिट छाप छोड़ी है। सांसद बनने के बाद, भगत ने संसद में जन समस्याओं को जोरदार तरीके से रखा, जिससे उन्हें संसद के अन्य सदस्यों के बीच विशेष पहचान मिली। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी उनके संसद में दिए गए भाषण की प्रशंसा करते हुए सुखदेव भगत को पत्र लिखकर बधाई दी थी।

लोकसभा अध्यक्ष द्वारा महत्वपूर्ण जिम्मेदारी
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, सुखदेव भगत के कार्यों से प्रभावित होकर उन्हें कोयला, इस्पात एवं खनन मंत्रालय से जुड़ी लोकसभा की स्थायी समिति का सदस्य नियुक्त किया है। यह नियुक्ति झारखंड राज्य के लिए भी अत्यधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि राज्य खनिज संपदा से परिपूर्ण है। इस समिति में सुखदेव भगत की भूमिका से राज्य के विकास और खनिज संसाधनों के प्रबंधन में भी बड़ा लाभ होगा।

राहुल गांधी की सराहना
राहुल गांधी ने सुखदेव भगत द्वारा संसद में प्रस्तुत किए गए मुद्दों और जन समस्याओं को प्रभावी ढंग से उठाने की सराहना की। उन्होंने उनके बेहतरीन भाषण और जनहित के प्रति समर्पण को देखते हुए पत्र के माध्यम से उन्हें बधाई दी। भगत की यह उपलब्धि न केवल उनके राजनीतिक जीवन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, बल्कि झारखंड के लिए भी एक नई दिशा का संकेत है।

झारखंड को होगा लाभ
सुखदेव भगत की कोयला, इस्पात एवं खनन मंत्रालय की स्थायी समिति में नियुक्ति से झारखंड, जो खनिज संपदा से समृद्ध राज्य है, को बड़े पैमाने पर फायदा होगा। इस भूमिका के माध्यम से वे राज्य के खनिज संसाधनों के बेहतर उपयोग और राज्य की आर्थिक प्रगति के लिए नीतिगत सुधारों में योगदान दे सकेंगे। उनकी नियुक्ति को लेकर क्षेत्र में भी खुशी का माहौल है, और लोग उम्मीद कर रहे हैं कि इससे राज्य के खनिज संसाधनों का अधिकतम लाभ उठाया जाएगा।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments