23.1 C
Ranchi
Thursday, October 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghहजारीबाग में पीएम हेमंत सरकार पर जमकर बरसे, कहा-हमारे युवाओं के जीवन...

हजारीबाग में पीएम हेमंत सरकार पर जमकर बरसे, कहा-हमारे युवाओं के जीवन को पेपर लीक ने तबाह करके रख दिया है

आदिवासियों के नाम पर योजनाएं तो निकालते हैं पर, उसका पैसा डकार जाते हैं…अबुआ आवास योजना, मंईयां सम्मान योजना ये, सब भ्रष्टाचार का ठिकाना बन गई है

हजारीबाग/गिरिडीह : भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला। बुधवार को हजारीबाग में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रदेश सरकार के संरक्षण में यहां पेपर लीक कराने वाले गिरोह चल रहे हैं। लाखों रुपये में एक-एक पेपर बेचकर यहां के युवाओं का हक मारा जा रहा है। करोड़ों-करोड़ कमाए जा रहे हैं। पूरी सरकार भ्रष्टाचर में डूबी है। मआज जो झारखंड में सरकार चल रही है ये युवाओं का भला नहीं कर सकती। आज प्रदेश सरकार में जमीन के दलालों की तूती बोल रही है। इनकी हिम्मत देखिए इन्होंने गरीब आदिवासियों की जमीन को लूटा, सेना की जमीन को भी नहीं छोड़ा। झारखंड में कोयले की खुली लूट चल रही है। ठेके पट्टे के नाम पर बालू की लूट हो रही है। जो खनिज झारखंड के विकास की पूंजी है उसकी भी लूट हो रही है। ये लोग गरीबों के नाम पर, आदिवासियों के नाम पर योजनाएं तो निकालते हैं लेकिन उसका पैसा खा जाते हैं। अबुआ आवास योजना, मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना ये सब भ्रष्टाचार का ठिकाना बन गई है।

‘आदिवासी जननायकों के साथ अन्याय किया गया है’

पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं में भी प्रदेश की सरकार भ्रष्टाचार करने से पीछे नहीं हट रही है। ये गरीब का राशन का पैसा डकार रहे हैं। ये गरीब के पानी का पैसा हड़प रहे हैं। जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार कर रहे हैँ। भ्रष्टाचार का ऐसा खुला खेल, पैसे की बंदरबांट यहां कांग्रेस के नेताओं के ठिकानों से सैंकड़ों करोड़ बरामद होता है। नेताओं के नौकरों के घरों से करोड़ों रुपये पकड़े जाते हैं। मोदी ने कहा कि आदिवासी जननायकों के साथ अन्याय किया गया है । कांग्रेस ने अपने परिवार को पहचान दिलाने के लिए देश के कोने-कोने में बसे आदिवासी परिवार की पहचान मिटा दी। आजादी की लड़ाई में इतना बड़ा योगदान देने वाले आदिवासी समाज को कांग्रेस ने कभी महत्व नहीं दिया। सारी योजनाएं एक ही परिवार की बेटे-बेटियों के नाम पर, सारी सड़कें, सारी इमारतें एक ही परिवार के बेटे-बेटी के नाम पर। ऐसे परिवारवादी सोच ने देश का बहुत नुकसान किया है।

‘हमारी सरकार आदिवासी नायकों को पूरा सम्मान दिला रही है’

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मुझे गर्व है कि हमारी सरकार आदिवासी नायकों को पूरा सम्मान दिला रही है। उन्होंने कहा किये भाजपा है जिसने आदिवासी म्यूजियम बनाने का अभियान शुरू किया है। आज जेएमएम पर कांग्रेस का भूत सवार है। भाषा बदली, चरित्र बदला और अब झारखंड की आत्मा को ही बदलने चले हैं। आज मुझे अफसोस है कि जेएमएम भी कांग्रेस और आरजेडी के रंग में रंग गई है। ये पुराना जेएमएम नहीं है।  उन्होंने कहा कि झारखंड के विकास में सबसे बड़ी बाधा कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी है। झारखंड तभी आगे बढ़ेगा जब ये सरकार हटेगी। झारखंड तभी आगे जाएगा जब यहां परिवर्तन होगा। पूरे झारखंड में परिवर्तन यात्रा का जनआंदोलन चल रहा है। ये परिवर्तन यात्रा केवल एक राजनीतिक यात्रा नहीं है।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments