23.1 C
Ranchi
Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
HomeNationalलोग अब भाजपा की हक़ीक़त समझ चुके हैं...'इंडिया' के पक्ष में पूरे...

लोग अब भाजपा की हक़ीक़त समझ चुके हैं…’इंडिया’ के पक्ष में पूरे झारखंड में हवा बह रही है: केशव महतो कमलेश

चान्हो के बीजूपाड़ा से कांग्रेस ने शुरू किया अपना चुनावी अभियान, बंधु तिर्की ने कहा- कांग्रेस ही है आदिवासियों-मूलवासियों की हितैषी

रांची : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि लोग अब भाजपा की हक़ीक़त समझ रहे हैं और कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन के पक्ष में पूरे प्रदेश में हवा बह रही है. बुधवार को राजधानी के चान्हो प्रखण्ड के बिजुपाड़ा चौक पर क्षेत्र के पहले विधायक और स्वतंत्रता सेनानी सोमा टाना भगत के जयंती समारोह को सम्बोधित करते हुए श्री कमलेश ने कहा कि गुजरात के रहनेवाले महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने देश की आजादी के लिए काम किया और आज उसी गुजरात के रहनेवाले मोदी और शाह क्या कर रहे हैं, ये किसी से छुपा हुआ नहीं है. इस अवसर पर पूर्व मंत्री व समन्वय समिति के सदस्य और झारखण्ड कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा है कि भाजपा का असली चेहरा झारखण्ड के लोग अपनी खुली आँखों से देख रहे हैं और चुनाव में भाजपा को इसकी कीमत चुकानी होगी. श्री तिर्की ने कहा कि कांग्रेस ही एक अकेली ऐसी पार्टी है जो एक ओर देश के स्वतंत्रता सेनानियों के बताये रास्ते पर चलती है वहीं,  दूसरी ओर आम जनता की जरूरत, अपेक्षा और आकांक्षा का भी ख्याल रखते हुए अपनी नीति और योजनायें तैयार करती है.

नेहा का दावा-मांडर विकास का मॉडल बनेगा

श्री तिर्की ने कहा कि भाजपा झारखण्ड के टुकड़े-टुकड़े करने पर तुली है लेकिन भाजपा वाले जहां झारखण्ड तोड़ना जानते हैं पर कांग्रेस जोड़ने का काम करती है. कहा कि राज्य सरकार ने बिजली माफ करने अबुआ आवास, मईयां सम्मान योजना आदि के माध्यम से अपनी मंशा जाहिर कर दी है, इसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. लेकिन दूसरी तरफ चुनाव आते ही विरोधी गिद्ध की तरह मंडराने लगे हैं. दूसरी तरफ उड़ीसा के भाजपा मुख्यमंत्री सरायकेला और खरसावां को उड़ीसा में मिलाने की वकालत कर रहे हैं तो, निशिकांत दुबे गोड्डा को अलग करने की बात कर रहे है. इस अवसर पर मांडर विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि 2019 के पहले  गिने-चुने लोगों को ही पेंशन मिलती थी लेकिन अब एक भी आदमी ऐसा नहीं होगा, जिसे पेंशन न मिलती हो. उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों का 2 लाख रुपया तक का ऋण माफ कर दिया है और इससे बड़ी संख्या में किसानों को फायदा मिला है. श्रीमती तिर्की ने कहा कि झारखण्ड की जनता सब समझ चुकी है और अबकी बार जीतने के बाद मांडर विधानसभा के विकास का मॉडल सभी के लिये देखने लायक होगा.

स्मारक समिति ने टाना भगतों का सम्मान किया 

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बालमुचू ने सभी से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जिताने की अपील की. स्मारक समिति द्वारा टाना भागतों का सम्मान किया गया. इस दौरान वहां मेला और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसे देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. आज ही कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की. मौके पर सुरेश बैठा, रविंद्र सिंह, अविनाश साहू, सुंदरी तिर्की, बेलस तिर्की, स्मारक समिति के अध्यक्ष मंगरू भगत, जुल्फेकार अली, शिव उरांव, अजीत सिंह, मो मोजीबुल्लाह, सज्जाद अंसारी सहित अनेक लोग मौजूद थे.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments