28.1 C
Ranchi
Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगांधी जयंती के शुभ अवसर पर 28 किलोमीटर की मैराथन दौड़ को...

गांधी जयंती के शुभ अवसर पर 28 किलोमीटर की मैराथन दौड़ को मुख्य अतिथि विकास भारती के सचिव ने हरी झंडी दिखाकर किया

गुमला – गुमला जिला अंतर्गत स्थित घाघरा मिडिल स्कूल में गांधी जयंती के अवसर पर विकास भारती बिशनपुर द्वारा आयोजित घाघरा मिडिल स्कूल से चिंगरी 28 किलोमीटर विकास मैराथन दौड़ का उद्घाटन मुख्य अतिथि अशोक भगत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र के समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अशोक भगत ने कहा कि आजादी के बाद गांधी जी ने जो सपने देखे थे.

उन्हें पूर्ण करने का काम युवाओं के ही कंधों पर है। गांधी जी के बताए गए मार्ग पर चलकर ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दिशा दी जा सकती है । भाजपा नेता अशोक भगत ने कहा कि युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए विकास भारती हमेशा से प्रयत्नशील रही है और इसी कड़ी में विकास भारती के सचिव अशोक भगत द्वारा विगत 40 वर्षों से अनवरत विकास मैराथन दौड़, साइकिल रेस सहित अन्य आयोजन कराए जाते हैं।

विकास मैराथन कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने अपने संबोधन में कहा की गांधी जी सत्य और अहिंसा के पुजारी थे । उसी प्रकार प्रतिभागी धावक भी बगैर छल कपट के सत्य के राह पर चलते हुए साइकिल रेस में दौड़ लगाकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें । सभी प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी दिनेश कुमार, अंचल अधिकारी आशीष कुमार मंडल, विकास भारती के संयुक्त सचिव महेंद्र भगत, घाघरा पंचायत के मुखिया योगेंद्र भगत, अनिल सिंह, अनिल भगत, विपिन बिहारी सिंह, टेंबू उरांव, एवं अनेकों प्रतिभागी उपस्थित रहे ।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments