25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihआपकी सरकार आपके द्वार शिविरों में उमड़ रही है भीड़, डीसी नमन...

आपकी सरकार आपके द्वार शिविरों में उमड़ रही है भीड़, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा-सहज व सरल रूप में योजनाओं का लाभ लेने के लिए ग्रामीण आगे आएं

गिरिडीह, (कमलनयन) राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम “आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत पंचायत स्तरीय आयोजित शिविरों में बड़ी संख्या में जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे लोगों को योजनाओं से जोड़ते हुए लाभ दिया जा रहा है। राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गिरिडीह जिला अंतर्गत पंचायत स्तरीय शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने बगोदर प्रखंड के तिरला पंचायत में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के विशेष शिविर में उपस्थित होकर कार्यक्रम के सफल संचालन का जायजा लिया।

समस्याओं के निराकरण के लिए हम पंचायत आए हैं: डीसी

इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के माध्यम से जिला प्रशासन आपकी पंचायत पहुंच कर आपको सीधे तौर पर योजनाओं से आच्छादित एवं समस्याओं के निराकरण करने की विशेष पहल शुरू की है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं से रू-ब-रू होते हुए कहा कि सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, सर्वजन पेंशन योजना का लाभ,ग्रीन राशन कार्ड का लाभ, फूलों-झानो आशीर्वाद योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना, श्रम निबंधन का लाभ, जमीन से संबंधित ऑनलाइन त्रुटियों का निराकरण, मनरेगा के तहत जॉब कार्ड का लाभ, किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ जैसे सभी सरकारी योजनाओं सहित आपके पंचायत की वैसी समस्याएं जिससे आप जूझ रहे हैं, उन सभी समस्याओं का निराकरण इस विशेष शिविर के माध्यम से किया जाएगा।

डीसी ने लाभुकों को योजनाओं की जानकारी दी

इसके अलावा उपायुक्त ने कार्यक्रम में पहुंचे लाभुकों से मुलाकात कर उन्हें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया तथा उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रोत्साहित किया। साथ ही कई लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया। उपायुक्त ने सभी कर्मियों को निर्देश दिया कि आवेदनों की ऑनलाइन एंट्री में तेजी लाएं तथा शत प्रतिशत आवेदनों का एंट्री सुनिश्चित करें। इसके अलावा उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अपनी उपस्थिति में ऑनलाइन एंट्री कराना सुनिश्चित करें। साथ ही शिविर में पहुंच रहे लाभार्थियों को सरकार की योजनाओं से जोड़ लाभान्वित करें। यह प्रयास करें कि अधिकाधिक संख्या में लाभार्थियों से आवेदन प्राप्त किया जाए तथा सभी प्राप्त आवेदनों का तय समय पर निष्पादन सुनिश्चित किया जाए। उपायुक्त ने कहा कि आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से लाभुकों को सरल एवं सहज रूप से सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments