25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह में ईडी-आईटी कार्रवाई के खिलाफ सड़क पर उतरे महागठबंधन के नेेेता,...

गिरिडीह में ईडी-आईटी कार्रवाई के खिलाफ सड़क पर उतरे महागठबंधन के नेेेता, विधायकों ने कहा-भाजपा को जनता जवाब देगी

गिरिडीह (कमल नयन) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी का सम्मन आने के बाद झारखंड की राजनीति में उबाल आ गया है. खासकर झामुमो खेमे में गजब का आक्रोश देखा जा रहा है. कांग्रेस-राजद के नेताओं ने भाजपा के खिलाफ सड़क पर उतरे. उधर, कांग्रेस के दो विधायकों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद यूपीए महागठबंधन का गुस्सा शनिवार को गिरिडीह में भी फूट पड़ा। भाजपा के खिलाफ यूपीए के महागठबंधन दलों ने शनिवार को शहर में शक्ति प्रदर्शन कर कार्रवाई का जमकर विरोध किया।

झामुमो का रोषपूर्ण प्रदर्शन

सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू और गांडेय विधायक डा. सरफराज अहमद के नेतृत्व में जेएमएम और कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पहले शहर में रोषपूर्ण प्रदर्शन कर टॉवर चौक पर धरना दिया। इस आक्रोश जुलूस में बड़े पैमाने पर जेएमएम समर्थक परंपरागत नगाड़ा और तीर-धनुष के साथ शामिल हुए। रैली में शामिल समर्थक भाजपा के खिलाफ नारे लिखे तख्ती लिये हुए थे। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को इस दौरान यूपीए के नेताओं ने टारगेट करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। प्रदर्शन में जेएमएम के जिला अध्यक्ष संजय सिंह, कांग्रेस के नरेश वर्मा के साथ जेएमएम नेता अजीत कुमार, मो शाहनवाज अंसारी, गौरव कुमार, अभय सिंह, राकेश सिंह टुन्ना, रॉकी सिंह, आनंद मिश्रा के साथ कांग्रेस नेता सतीश केडिया, सद्दाम हुसैन, महमूद अली खान लड्डू समेत कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।

सरकार गिराने की साजिश नाकाम होगी : सुदिव्य सोनू

मौके पर सदर विधायक सोनू ने कहा कि राज्य में एक चुनी हुई सरकार को भाजपा ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग का सहारा लेकर गिराने पर आमादा है। विधायक ने कहा कि गैरभाजपा शासित राज्यों के हेमंत सरकार गिराने के खिलाफ भाजपा की साजिश को यूपीए अब नाकाम करेगी। क्योंकि इसका जवाब अब जनता भाजपा को देगी। धरना को गांडेय विधायक सरफराज अहमद के साथ जेएमएम जिला अध्यक्ष संजय सिंह और कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा ने भी संबोधित किया। डा० सरफराज अहमद ने कहा कि लोकतंत्र में भाजपा ने सारी हदें पार कर दी है, जिसका जवाब आनेवाले चनाव में जनता भाजपा को देगी। यूपीए के इस प्रदर्शन से शहर में रोड जाम के हालात पैदा नहीं हो, इसे लेकर नगर थाना पुलिस भी मुस्तैद रही।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments