27.1 C
Ranchi
Friday, October 18, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDevgharगिरिडीह में भाजपा की जनाक्रोश रैली में उमड़ी भीड़: बाबूलाल ने कहा-हेमंत...

गिरिडीह में भाजपा की जनाक्रोश रैली में उमड़ी भीड़: बाबूलाल ने कहा-हेमंत सरकार के आसपास लुटेरों का बसेरा, लोग चाहते हैं बदलाव

गिरिडीह (कमलनयन) भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कमेटी के आह्रवान पर राज्य व्यापी हेमंत हटाओ के तहत गुरुवार को जिला मुख्यालय में भाजपाइयों ने बड़ी रैली कर शक्ति प्रदर्शन किया। जनाकोश रैली में जिलेभर के साढ़े तीन सौ पंचायतों से बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक झंडा मैदान पहुंचे थे। झंडा मैदान के ऐतिहासिक मंच से प्रतिपक्ष के नेता बाबूलाल मंराडी, पूर्व सांसद डा. रवीन्द्र राय, विधायक केदार हाजरा समेत पार्टी नेताओं ने रैली में आए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और राज्य में सतारूढ़ हेमंत सोरेन सरकार पर सभी मोर्चों पर विफल साबित होने का आरोप लगाया।

सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण जनता तंग-तबाह

इस दौरान नेताओं ने कहा कि पूरे प्रदेश में हेमंत सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण जनता तंग-तबाह है। प्रखण्ड/अंचल कार्यालयों में बिचौलिये सक्रिय हैं. भ्रष्टाचार चरम पर है और सरकार ट्रांसफर-पोस्टिंग का उद्योग चलाने पर आमादा है। भाजपा नेताद्वय ने कहा कि लूट-खसोट की नीति पर आधारित झामुमो सरकार को राज्य हित में उखाड़ फेंकने की जरूरत है. ईडी कार्रवाई पर सतारूढ़ दल के नेताओं की बौखलाहट पर भाजपा नेताओं ने कहा कि गड़बड़ी करनेवालों के खिलाफ जांच एजेंसियां तो कार्रवाई करेगी, और अगर गड़बड़ी नहीं की है तो बौखलाहट नहीं होनी चाहिये। नेताओं ने कहा कि खुद को आदिवासी हितों का बखान करनेवाली सरकार राज्य के पहले सीएम बाबूलाल मंराडी को नेता प्रतिपक्ष मानने से क्यों कतरा रही है, इसका जवाब राज्य की जनता मांग रही है.

सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है: मरांडी

कई वक्ताओं के वक्तव्यों के बाद झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री व विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य की खनिजों को लूटने वाली जेएमएम सरकार को उखाड़ फेंकने का अब समय आ गया है. आलम यह है कि अधिकारी सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं,  जो राज्य हित में सही नहीं है। उन्होंने कहा कि जनाक्रोश रैली में उमड़ी भीड़ यह साबित करती है कि राज्य के लोग हेमंत सरकार से आजिज आ गए हैं. बहुत जल्द यह पता चल गया कि हेमंत सरकार के आसपास लुटेरों का बसेरा है, जो खनिज संपदा तहस-नहस कर अपनी तिजौरियां भर रहे हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड की ये पहली सरकार है, जिसे ईडी समन करता है. अगर इनमें थोड़ी सी भी नैतिकता शेष है तो, इस्तीफा देकर सीएम की कुर्सी छोड़ दें.

भाजपाइयों ने मरांडी का माला पहनाकर स्वागत किया

रैली में पूर्व सीएम श्री मंराडी समेत अन्य आला नेताओं में जिला प्रमुख महादेव दुबे, सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव, महामंत्री संदीप डंगेच, सुरेश साहु व अन्य भाजपा नेताओं ने फूलों का गजरा पहनाकर स्वागत किया। रैली को सफल बनाने में इलाके के सभी पूर्व विधायक, जिला के सभी प्रखण्ड अध्यक्ष, महामंत्री, भाजयुमो के पदधारी एवं मंचों और मोर्चा के पदधारियों का सक्रिय योगदान रहा।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments