22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeNationalसिसोदिया अब 5 दिनों तक रिमांड पर, गिरफ्तारी के विरोध में आप...

सिसोदिया अब 5 दिनों तक रिमांड पर, गिरफ्तारी के विरोध में आप कार्यकर्ताओं का विरोध-प्रदर्शन जारी

नई दिल्ली: आबकारी घोटाला मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने सीबीआई की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने मनीष को पांच दिन की रिमांड की मंजूरी दे दी. सीबीआई ने रविवार शाम सिसोदिया को 2021-22 के लिए अब रद्द की जा चुकी शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। मनीष सिसोदिया चार मार्च तक सीबीआई की रिमांड पर रहेंगे। सीबीआई की टीम ने कोर्ट में कहा था कि आबकारी घोटाले में अभी सिसोदिया से पूछताछ करनी है और इस मामले में डिटेल जानकारी चाहिए। इन सबके लिए उन्हें पांच दिन की रिमांड चाहिए और फैसला भी उन्ही के पक्ष में आया। दिल्ली में शराब नीति मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जमकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

भाजपा और आप नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी

इधर, कल शाम से लेकर अभी तक मनीष की गिरफ्तारी के खिलाफ आप कार्यकर्ताओं का हल्लाबोल जारी है. आप कार्यकर्ता का दिल्ली कोलकाता, भोपाल-नागपुर और लखनऊ तक देशभर में सड़कों पर उतरकर केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। भाजपा और आप नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. आप सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकारी अदाणी की नौकरी कर रही है। उनकी गिरफ्तार एक राजनीतिक षंडयंत्र है। उन्होंने कहा कि सिसोदिया के घर व दफ्तर से जांच में सीबीआई और ईडी को कुछ नहीं मिला। उनके खिलाफ इसके पास कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा एमसीडी के चुनाव में हारी फिर मेयर की लड़ाई में सुप्रीम कोर्ट से हारने के केंद्र सरकार बौखला हुई है। 

सिसोदिया की गिरफ्तारी का विरोध जारी है

वैसे दिल्ली में आप कार्यकर्ता के अलावा जनता ने भी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का विरोध किया है. प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के करीब 70 से अधिक नेताओं को पुलिस ने अब तक हिरासत में लिया है। पार्टी दफ्तर में मौजूद कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी कर रहे हैं। मौके पर भारी संख्या में पुलिस और सुरक्षा बल तैनात हैं। पुलिस ने आप दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि इलाके में धारा 144 लागू है और प्रदर्शन की इजाजत नहीं है। दूसरी तरफ विपक्षियों ने भी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उनका कहना है कि केंद्र सरकार को भाजपा शासित राज्यों में कोई भ्रष्टाचार नजर नहीं आता,लेकिन मनीष सिसोदिया के पीछे पिछले साल भर से सीबीआई,ईडी और आईटी डिपार्टमेंट को लगा दिया गया था.

Offers from Amazon for JharkhandWeekly Readers

झारखंड वीकली के पाठकों के लिए ऐमज़ॉन का बेहतरीन ऑफर

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments