22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsJamshedpurआखिर अडानी के पक्ष में क्यों है मोदी सरकार?13 मार्च को ‘चलो...

आखिर अडानी के पक्ष में क्यों है मोदी सरकार?13 मार्च को ‘चलो राजभवन‘ कार्यक्रम में भाग लेकर विरोध दर्ज किया जाएगा: विजय खान

चाईबासा : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी निर्देशित ‘चलो राजभवन‘ विशाल विरोध मार्च कार्यक्रम में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए शनिवार को चाईबासा के कांग्रेस भवन में 13 मार्च को सुबह सात बजे रांची में राजभवन घेराव के लिए एकत्रित होंगे. कांग्रेस भवन से सामूहिक रूप से सभी सैकड़ों वाहनों द्वारा रांची की ओर कूच करेंगे। इस निमित्त जिलाध्यक्ष चन्द्रशेखर दास की अध्यक्षता एवं जिला प्रभारी विजय खान की उपस्थिति में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में विचार-विमर्श के बाद जिला कांग्रेस के पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्ताओं को निर्देश जारी कर कहा गया कि सभी को भारी संख्या में रांची कूच करने के लिए तैयार रहना है.

अडानी को सरकारी खजाने को खाली करने मिली है छूट

प. सिंहभूम जिला कांग्रेस प्रभारी विजय खान ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार अडानी को एलआईसी एवं बैंकों से जानबूझकर लोन दिला रही है और बैंकों के बड़े अधिकारी भी दबाव में कुछ नहीं कर पाते है. कई सेल कंपनियां बनाकर अडानी ग्रुप द्वारा सरकारी खजाने को खाली किया जा रहा है. कई सेक्टर में अनुभव नहीं होने के बावजूद अडानी ग्रुप को कार्य आवंटित कर दिया जा रहा है.  दबाव के कारण देश में कोई कुछ नहीं कह पा रहा है, जबकि विदेशी मीडिया एवं हिंडनवर्ग द्वारा मामले को उजागर करने पर लगातार अडानी ग्रुप के शेयर के भाव गिरते जा रहे हैं और निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इससे बड़ा भ्रष्टाचार का क्या सबूत हो सकता है? अदानी ग्रुप की जो बैंकिंग संस्थाओं द्वारा लोन दिया गया है, कांग्रेस मांग करती है कि जांच कर जनता को बताया जाए कि किन परिस्थितियों में गलत ढंग से सरकारी संस्थाओं को लोन दिया गया है?

बैठक में ये लोग थे शामिल

जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर दास ने कहा कि अडानी ग्रुप को केंद्र की मोदी सरकार एकतरफा समर्थन कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है. भले ही देश के अंदर के संस्थाओं अडानी ग्रुप पर चुप्पी साधे रहेगी, परंतु कांग्रेस सड़क से सदन तक गलत कार्यों का विरोध करती रहेगी। इस कड़ी में 13 मार्च को प. सिंहभूम जिला कांग्रेस कमिटी के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में रांची राजभवन घेराव के लिए कांग्रेसी   रांची जाकर विरोध-प्रदर्शन में शामिल होंगे। बैठक में पूर्व विधायक देवेन्द्र नाथ चंपिया, नितिमा बारी, राजकुमार रजक, त्रिशानु राय, जितेन्द्र नाथ ओझा, विश्वनाथ तामसोय, रंजीत यादव, मुकेश कुमार, अंकुश बनर्जी, कैरा बिरूवा, विजय सिंह सामाड, जगमोहन जोंको, सकारी दोंगो, दीकु सवैंया, रमेश सिंह, हरीश चन्द्र बोदरा, रूप गागराई, गणेश कोड़ा, मो.असलम, मुकेश दास, जगदीश सुन्डी, विक्रम आदित्य सुंडी, जंग बहादुर, संतोष सिन्हा आदि उपस्थित थे ।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments