25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriरामनवमी को लेकर डीसी-एसपी ने की बैठक, डीसी ने कहा-पुराने रुट से...

रामनवमी को लेकर डीसी-एसपी ने की बैठक, डीसी ने कहा-पुराने रुट से ही अखाड़े निकाले जाएंगे, नहीं मिलेगी नये रुट की अनुमति

गिरिडीह: न्यू पुलिस कार्यालय और न्यू समाहरणालय के सभागार में बुधवार को एक साथ दो बैठकें हुई। शौर्य और पराक्रम के साथ भगवान राम के जन्मोत्सव का महापर्व रामनवमी को लेकर जहां गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी अमित रेणु ने बैठक की, तो एसपी अमित रेणु ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराध की समीक्षा बैठक की। इस दौरान रामनवमी को लेकर डीसी और एसपी ने खास निर्देश जारी करते हुए कहा कि किसी भी अखाड़ा समिति को अखाड़ा निकालने के लिए नया रुट नहीं दिया जाएगा। जिस रुट में पहले से अखाड़ा निकाला जाता था, उसी रुट से अखाड़ा गुजरेगा। और अखाड़ा के समागम स्थल तक पहुंचने के लिए भी किसी दूसरे का रुट को नहीं चुना जाएगा, बल्कि पुराने रुट से अखाड़ा निकाला जाएगा।

डीसी-एसपी ने कहा-डीजे का इस्तेमाल हुआ, तो उनके खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

डीसी और एसपी ने कड़े शब्दों में निर्देश देते हुए कहा कि पहले से ही डीजे पर पांबदी लगा हुआ है। ऐसे हालात में किसी अखाड़ा कमेटी को डीजे के इस्तेमाल की अनुमति नहीं दी जाएगी। बगैर अनुमति के किसी कमेटी द्वारा डीजे का इस्तेमाल किया गया, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश

इधर, एसपी ने अपराध समीक्षा बैठक के दौरान हत्या के पांच से लेकर 10 साल पुराने मामलों के फरार आरोपियों को दबोचने का निर्देश दिया, जबकि यौन शोषण के फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार करने निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया। एसपी ने संवेदनशील इलाकों के थानेदारों को त्योहारों को लेकर अलर्ट पर रहने का निर्देश देते हुए पुलिस गश्ती भी तेज करने का सुझाव दिया। कहा कि हर असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखें।

ढाई घंटे तक चली अपराध समीक्षा बैठक  

अपराध समीक्षा बैठक भी करीब ढाई घंटे तक चली। इस दौरान डीएसपी संजय राणा, सदर एसडीपीओ अनिल सिंह, एसडीपीओ नौशाद आलम, मनोज कुमार, नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी, मुफस्सिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान, साइबर पुलिस निरीक्षक आदिकांत महतो, बेंगाबाद थाना प्रभारी शशिकांत सिंह समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments