25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsBermoMSME के बेविनार में अपनी तकरीर से भेंडरा के मुखिया नरेश विश्वकर्मा...

MSME के बेविनार में अपनी तकरीर से भेंडरा के मुखिया नरेश विश्वकर्मा ने रचा नया इतिहास, झारखंड का मान बढ़ाया, बधाई देनेवालों का लगा है तांता

गिरिडीह: बोकारो के नावाडीह प्रखंड के अतिपिछड़े पंचायत भेंडरा से गए भेंडरा के मुखिया नरेश कुमार विश्वकर्मा ने पीएम विश्वकर्मा कौशल योजना के तहत एमएसएमई के बेविनार में दिए गए अपने प्रेजेंटेशन को लेकर राज्य भर में चर्चित हो गए हैं. इस बेविनार में देश भर के 12 विश्वकर्मा समाज के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था. लेकिन नरेश विश्वकर्मा ने जिस तरह से अपनी तकरीर पेश की, वह काबिलेतारीफ है. कई लोग इसे झारखंड के लिए गौरव का क्षण मानते हैं. खासकर विश्वकर्मा समाज के लोगों ने इसे समाज की बड़ी उपलब्धि माना है. उन्हें देश भर के विश्वकर्मावंशियों और अन्य शुभेच्छुओं से लगातार मोबाइल पर बधाइयां मिल रही हैं. कई सामाजिक संगठनों ने तो उन्हें अपने यहां बुलाकर सम्मानित करने का निर्णय लिया है.

रांची में समाज ने तो, बोकारो में मीडियाकर्मियों ने किया स्वागत

नरेश कुमार विश्वकर्मा के दिल्ली से रांची, बोकारो फिर अपने पैतृक गांव भेंडरा पहुंचने के बाद उनके स्वागत में पलके-पांवड़े बिछा दिये गए. दिल्ली से रांची पधारे नरेश विश्वकर्मा का बुटी मोड़ में झारखंड प्रदेश विश्वकर्मा समाज की रांची जिला कमेटी की अनुषंगी इकाई प्रगतिशील विश्वकर्मा सेवा समिति ने गर्मजोशी से स्वागत किया. इनमें मुख्य रूप से संतन शर्मा, संतोष कुमार, शिवकिशोर शर्मा और मनोज विश्वकर्मा शामिल थे. सेवा समिति की ओर से नरेश विश्वकर्मा को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. इसके बाद उसी दिन बोकारो में मीडियाकर्मियों ने जायका होटल में नरेश विश्वकर्मा की पत्नी अनीता देवी और पुत्र नीतीश राज के साथ अशोक विश्वकर्मा, संतोष कुमार, सुरेंद्र जी, दीपेंद्र प्रभंजन, मधुकर,मृत्युंंजय, व अन्य मीडियाकर्मियों के समक्ष नरेश कुमार विश्वकर्मा ने दिल्ली दौरे का अनुभव साझा किया.

भेंडरा के लोगों ने कहा-नरेश ने नया इतिहास रचा  

बोकारो से निकलकर अपनी पत्नी और पुत्र के साथ नरेश विश्वकर्मा अपने पैृतक गांव भेंडरा पहुंचे. यहां लोग पहले से नरेश विश्वकर्मा का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. भेंडरा में उनका स्वागत करने के लिए देवदूत सेवा संस्थान के पदाधिकारीगण-सदस्यगण तथा भेंडरा पंचायत के वार्ड सदस्य विकास यादव, मकसद अंसारी, ललित रविदास, व अन्य उपस्थित थे. इनमें मुख्य रूप से पत्रकार वासु बिहारी, खोरठा रत्न सुकुमार, अशोक मलिक, राजेंद्र यादव, मृत्युंजय विश्वकर्मा, कालेश्वर रविदास, दिनेश रविदास के साथ-साथ सैकड़ों ग्रामीण शामिल हुए. इसके बाद श्री विश्वकर्मा के सम्मान में मां मनसा मंदिर के प्रांगण में एक सभा का भी आयोजन किया गया. पत्रकार बासु बिहारी अपने कहा कि नरेश जी न सिर्फ नावाडीह प्रखंड के लिए, बल्कि झारखंड के अलावा पूरे देश का मान बढ़ाया है. वहीं भेंडरा के इतिहास में नरेश जी ने एक इतिहास रच दिया है. ये हमारे लिए गौरव की बात है. इसके अलावा सुकुमार ने भी नरेश के दिल्ली दौरे की खुलकर तारीफ की और उनकी कौशल क्षमता के प्रति आभार प्रकट किया. इस मौके पर राजेंद्र विश्वकर्मा उर्फ फिरंगी ने उन्हें बुके देकर सम्मानित किया. समारोह में रमेश विश्वकर्मा मृत्युंजय विश्वकर्मा आदि लोगों ने नरेश विश्वकर्मा को अपने समाज के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए उनकी सराहना की.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments