24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihराष्ट्र बचाओ आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी सीताराम शरण ने कहा-छात्रा के...

राष्ट्र बचाओ आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी सीताराम शरण ने कहा-छात्रा के हत्यारे को सरेआम फांसी पर लटकाया जाए

गिरिडीह : बिरनी प्रखंड में दुष्कर्म की शिकार नाबालिग छात्रा हत्याकांड की घटना के गिरिडीह पुलिस के खुलासे के बीच सोमवार को घटना से मर्माहत राष्ट्र बचाओ आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी सीताराम शरण ने आरोपित को सरेआम बीच चौराहे पर फांसी देने की मांग की है। सोमवार को बिरनी पहुंचे स्वामी शरण ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई हो और त्वरित गति से पीड़ित परिवार को न्याय मिले। उन्होंने कहा कि लगातार हिन्दू लड़कियों व महिलाओं को लक्षित कर ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. यह कहीं न कहीं शासन-प्रशासन की विफलता दर्शाती है. कहा आज घर से निकलने में महिलाएं डर रहीं हैं, खुद को असुरक्षित महसूस कर रहीं हैं. सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में विफल साबित हो रही है।

द केरल स्टोरी फिल्म से जागरूक होने की जरूरत: सुनील कुमार सिंह

स्वामी सीताराम शरण ने कहा कि हमारा समाज जिस जीवनशैली को अपना रहा है वह चिंतनीय है। राष्ट्र बचाओ आंदोलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहा कि जिस तरह से हत्या हुई है व शर्मनाक है। श्री सिंह ने हिन्दू लड़की व महिलाओं को द केरल स्टोरी फिल्म को देख जागरूक होने की जरूरत बताया। इस बीच गिरिड़ीह पुलिस ने नवालिक छात्रा ह्त्याकांड में सभी विन्दुओ पर गहन जांच कर मुख्य आरोपी मो कैफ सहित पांच लोगों को गिरफ्ताऱ कर मामले का खुलासा किया है. मामले में पुलिस ने स्पष्ट किया कि कैफ शादी का झांसा देकर मृतक छात्रा का यौन शोषण करता रहा है. घटना के एक दिन पहले भी उसने स्कूल परिसर में यौन संबंध बनाया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. स्कूल परिसर से पुलिस ने कंडोम भी बरामद किये हैं.

दो चाचा और भाई को गिरफ्तार कर जेल भेेेजा गया

गिरफ्तारी की पुष्टि डीएसपी संजय राणा ने करते हुए कहा कि मो कैफ के दो चाचा क्रमशः मो हाकिम और मो मकबूल और भाई आरिफ को छात्रा को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया ह़ै। दोनों को जेल भेजा जा रहा है. बताया गया कि 28 मई को घटना के दिन छात्रा कैफ के घर पहुंची तो उक्त तीनों ने छात्रा को दुत्कारते हुए कुएं में छंलाग लगा देने जैसी बात कह कर मरने के लिए उकसाया,  जिसे छात्रा सहन नहीं कर सकी. बाद में एक कुंए से छात्रा संदिग्ध हालत में शव बरामद किया गया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments