22.7 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह: रोजगार मेला में 110 युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र वितरित, और...

गिरिडीह: रोजगार मेला में 110 युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र वितरित, और 454 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया

गिरिडीह : नगर भवन गिरिडीह में श्रम नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग द्वारा मुख्यमंत्री सारथी योजना के अंतर्गत जिलास्तरीय रोजगार मेला का आयोजन गुरुवार को किया गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन उप विकास आयुक्त के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। रोजगार मेला की शुरुआत जिला कौशल विकास पदाधिकारी द्वारा स्वागत अभिभाषण के साथ किया गया। रोजगार मेला में शामिल जिले के कुल 110 युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। साथ ही 10 युवाओं को सांकेतिक रूप से नियुक्ति पत्र दिया गया। इसके अलावा कुल अभ्यर्थियों का पंजीकरण 978 है तथा आगे की प्रक्रिया के लिए 454 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया।

अलग-अलग सेक्टर की 17 बड़ी कंपनियों ने भाग लिया

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त शशि भूषण मेहरा ने कहा कि गिरिडीह जिले के युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री सारथी योजना के अंतर्गत रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इस रोजगार मेला के माध्यम से जिले के कई युवाओं को रोजगार मुहैया कराया गया। ताकि वे रोजगार प्राप्त कर अपनी जीविका का निर्वहन कर सकें और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ सकें। रोजगार मेला में अलग-अलग सेक्टर की 17 बड़ी कंपनियों ने भाग लिया और जिले के युवाओं को उनके हुनर/योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराया गया। 

मुख्यमंत्री सारथी योजना युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में वरदान साबित होगी: निदेशक

डीआरडीए के निदेशक ने कहा कि गिरिडीह जिले के युवाओं को बेहतर रोजगार के विकल्प उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। ताकि जिले में बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा जिले के युवाओं को चिन्हित कर रोजगार मुहैया कराया जा सके, जिससे कि उनका भविष्य बेहतर हो सके। ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों का मनोबल बढ़ेगा और उनको रोजगार का अवसर प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सारथी योजना युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में वरदान साबित होगी तथा इस योजना के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा संख्या में युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जाएगा

जिन्हें नियुक्ति पत्र दिए गए

रोजगार मेला में सांकेतिक रूप से 10 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा गया। जिसमें दुलारी कुमारी, आरती मुर्मू, किरण कुमारी, पुष्पा कुमारी, ऋषि कुमार, बिट्टू कुमार शर्मा, दशरथ कुमार राणा, विक्की कुमार दास, सनी कुमार और शालिनी कुमारी शामिल हैं। रोजगार मेला में उप विकास आयुक्त, निदेशक डीआरडीए, माननीय गांडेय विधायक प्रतिनिधि, गिरिडीह विधायक प्रतिनिधि, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला कौशल विकास पदाधिकारी व अन्य जनप्रतिनिधियों समेत जिला नियोजन पदाधिकारी व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी/कर्मी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments