26.1 C
Ranchi
Saturday, September 21, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariदुर्घटना को आमंत्रण दे रहा सड़क किनारे स्थित पुराना कुआँ, कभी भी...

दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा सड़क किनारे स्थित पुराना कुआँ, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

खलारी, 08 जुलाई : नवनिर्मित पतरातू मैकलुस्कीगंज मुख्य मार्ग पर चुरी होयर बस्ती के पास सड़क के बिल्कुल सट के एक पुराना कुआं है जिसे चुरी होयर बस्ती से होकर गुजरते हुए देखा जा सकता है जो बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है। यदि समय रहते इस कुआँ को नहीं हटाया गया या सुरक्षा का इंतजाम नहीं किया गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

  यह कुआँ सड़क के बिल्कुल बराबर सटे हुए है जिसकी मुंडेर की ऊंचाई भी एकदम सड़क के बराबर ही है, ठीक कुआँ के बगल से सड़क का तीखा मोड भी गुजरता है जहां किसी वाहन चालक का ध्यान जरा भी भटके तो एक बड़ी दुर्घटना घट सकती है।   

  मुख्य एवं व्यस्त सड़क होने के वजह से इस सड़क पर आवागमन चौबीसों घंटे लगा रहता है। पतरातू, बरकाकाना, राय, बचरा यहां तक कि रांची, ठाकुरगांव, बुढ़मू के आवागमन के लिए इसी सड़क का उपयोग ज्यादा होने लगा है साथ ही ट्रांसपोर्टिंग के लिए भी यह सड़क लगातार इस्तेमाल किया जा रहा है, इधर मॉनसून शुरू हो गया है बारिश और सड़क की व्यस्तता के कारण दुर्घटना की संभावना बढ़ गई है।  ग्रामीणों का कहना है कि इसका समाधान जल्द नहीं किया गया तो हजारीबाग की तर्ज पर कोई बड़ी घटना घट सकती है, हाल ही में हजारीबाग के मुख्य सड़क के किनारे पुराने कुएं में एक अनियंत्रित सुमो के गिर जाने से 7 वर्षीय बच्ची समेत 7 लोगों की मृत्यु हो गई थी, इस खौफनाक घटना के बाद भी किसी का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है। स्थानीय प्रशासन को इसका समाधान जल्द करना चाहिए।

अनदेखी से हो सकता है बड़ा हादसा

सड़क किनारे स्थित पुराना कुआं बड़े दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है इसपर किसी का ध्यान तक नहीं है। इस सड़क का निर्माण आरकेएस रोड कन्स्ट्रक्शन  कंपनी द्वारा किया गया है और कुछ विवाद के कारण कई जगहों पर कार्य अधूरा छोड़ दिया गया है।

  सड़क निर्माण कंपनी और स्थानीय प्रशासन की अनदेखी के कारण इसे ज्यों का त्यों छोड़ दिया गया है। इनकी चूक का भुगतान  यहां से गुजरने वाले किसी वाहन और उसके सवार यात्रियों को करना पड़ सकता है। इस कुआँ के पास सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं किया गया है सिर्फ ग्रामीणों के द्वारा एक महावीरी झंडा लगा दिया गया है जो खतरे का संकेत करता है और नाकाफी है।

  स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के द्वारा अगर इसपर पहल की जाती तो इसका समाधान निकल सकता था।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments