22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeNationalझारखंड विधानसभा में मेहता-इरफान की हरकतों से शर्मशार हुआ सदन, स्पीकर ने...

झारखंड विधानसभा में मेहता-इरफान की हरकतों से शर्मशार हुआ सदन, स्पीकर ने कहा-खुद को पढा-लिखा बोलते हैं और बोलने का तरीका तक नहीं मालूम

रांची : झारखंड विधानसभा में सदन के अंदर माननीयों द्वारा कई बार अशोभनीय हरकतों से झारखंड शर्मसार हुआ है. गुरुवार को सदन को अखाड़ा बनाने का काम किया गया. भाजपा विधायक कुशवाहा शशिभूषण मेहता और कांग्रेस के बड़बोले विधायक इरफान अंसारी ने आज एक बार फिर सदन को शर्मशार किया. मेहता तो सदन के अंदर इरफान अंसारी को मारने के लिए दौड़ पड़े. हालांकि कांग्रेस विधायक उमाशंकर अकेला ने मेहता को ऐसा करने से रोका. यह दृश्य देख अपने आसन से स्पीकर रवींद्रनाथ महतो खड़े हो गए.

स्पीकर ने मेहता पर बरसते हुए कहा-सदन अखाड़ा नहीं है

दरअसल सदन की कार्यवाही शुरू होते ही इरफान अंसारी के बयान पर बवाल मच गया. मेहता ने कहा कि सदन में कान पकड़कर इरफान अंसारी माफी मांगें. ऐसा नहीं करने पर मैं उनकी ऐसी की तैसी कर दूंगा. मंदिर में जाते हैं, चुनरी ओढ़कर ड्रामा करते हैं, टीका मिटाते हैं. इसके बाद जैसे ही इरफान सदन के अंदर आये, मेहता बांह चढ़ाते हुए इरफान की ओर इशारा करते हुए बोले कि आओ इधर आओ और मारने के लिए दौड़ पड़े। शशिभूषण मेहता के रवैये को देखते हुए स्पीकर ने गुस्से में कहा कि सदन अखाड़ा है क्या? मार्शल की ओर इशारा करते हुए कहा कि इन्हें बाहर निकालिए. संसदीय मर्यादा नहीं समझते हैं. खुद को पढा-लिखा बोलते हैं और बोलने का तरीका तक नहीं है.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments