23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDhanbadसीएम हेमंत सोरेन ने लेखक देव कुमार की रचित पुस्तक "मैं हूँ...

सीएम हेमंत सोरेन ने लेखक देव कुमार की रचित पुस्तक “मैं हूँ झारखण्ड” का विमोचन किया, कहा- पुस्तक में झारखण्ड के अतीत से वर्तमान तक का अनोखा संकलन है

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को विधानसभा परिसर में चर्चित लेखक देव कुमार की दूसरी कृति “मैं हूं झारखण्ड” पुस्तक का विमोचन किया। प्रथम संस्करण की अपार सफलता के बाद यह पुस्तक का द्वितीय संस्करण है। पुस्तक की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पुस्तक झारखण्ड के अतीत से वर्तमान तक के समस्त तथ्यों और जानकारियों का अनोखा संकलन है एवं तथ्यों की चित्रात्मक प्रस्तुति द्वारा इसे समझने के लिए आसान और रोचक बनाया गया है। टुंडी विधायक सह सतारूढ़ दल के सचेतक मथुरा महतो ने कहा कि इस पुस्तक का प्रकाशन झारखण्ड राज्य के लिए ऐतिहासिक है एवं ऐसे ही कार्यों से राज्य गौरवान्वित होता है।

झारखंड को समझने में पुस्तक उपयोगी साबित होगी : विनय तिवारी

खोरठा के मशहूर साहित्यकार एवं गीतकार विनय तिवारी ने कहा कि झारखण्ड के इतिहास, भूगोल, राजव्यवस्था, अर्थव्यवस्था आदि को समझने के लिए यह पुस्तक उपयोगी साबित होगी। लेखक देव कुमार ने बताया कि पुस्तक पूरी तरह से शोध आधारित है, जिसकी सराहना देश-विदेश के चर्चित विद्वानों ने भी की है। मौके पर समाजसेवी राजीव तिवारी, खोरठा शोधार्थी संदीप कुमार महतो, तालेश्वर महतो आदि लोग शामिल थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments