23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihप्रदेश कांग्रेस नेतृत्व के दो साल पूरे होने पर कार्यकारी प्रमुख ने...

प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व के दो साल पूरे होने पर कार्यकारी प्रमुख ने काटा केक, कहा-केग की ताजा रिपोर्ट से मोदी सरकार के भ्रष्टाचार की पोल खुली…2024 में जनता देगी जवाब…!

गिरिडीह : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रमुख रहे राहुल गांधी की संसद में हुई वापसी एवं कर्नाटक चुनाव में मिली सफलता के बाद देशभर में पार्टी समर्थक उत्साहित है. नेताओं का आत्मविश्वास बढ़ा है। पार्टी का हर छोटे-बडे नेता भाजपा के प्रति आक्रामक अंदाज में हमलावर है. इसी क्रम में शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर राज्य के कई क्षेत्रों में केग की ताजा रिपोर्ट जारी कर कांग्रेस नेताओं ने केन्द्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर तीखे हमले किये हैं. गिरिडीह में प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शहजाद अनवर ने प्रेस वार्ता कर मोदी सरकार पर अबतक की सबसे भ्रष्ट सरकार होने का आरोप लगाया। सीएजी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कई गंभीर आरोप लगाए। सीएजी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए 7 घोटालों का जिक्र करते हुए कहा कि भारत माता प्रोजेक्ट बिल्डिंग प्रक्रिया में फर्जीवाड़ा, द्वारका एक्सप्रेसवे में भारी गड़बड़ी हुई है.

‘झारखंड के विकास में कांग्रेस का सकारात्मक योगदान रहा’

आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क बनाने की कीमत 18 करोड़ प्रति किलोमीटर से 250 करोड़ रुपए प्रति किलोमीटर किया गया। आयुष्मान भारत योजना में वित्तीय घोटाला है.  इसके अलावा अयोध्या डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने, नेशनल हाईवे में नियमों का उल्लेख करते हुए 132 करोड़ रुपए की कथित वसूली का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता ने हल पर विमान इंजन की डिजाइन प्रोडक्शन में भी खामियों का आरोप लगाते हुए करोड़ों का नुकसान बताया है। ग्रामीण विकास मंत्रालय के वृद्धि विकलांग और विधवा पेंशन योजनाओं का पैसे अन्य योजना में प्रचार में खर्च करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री से कई सवाल भी पूछे हैं और कहा है कि प्रधानमंत्री इन सवालों का जवाब दें साथ ही ईडी और सीबीआई को भी इन मामलों में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अगर इन सब सवालों पर और सीएजी की रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं होती है तो 2024 में जनता जवाब देगी। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के दो साल पूरे होने पर केक काटा और कहा कि झारखंड के विकास में पार्टी का सकारात्मक योगदान रहा है. मौके पर जिला अध्यक्ष धनजय सिंह, कार्यकारी जिला प्रमुख सतीश केडिया, अशोक विश्वकर्मा, मदन विश्वकर्मा व अन्य नेता मौजूद थे।

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments