25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriडुमरी उप चुनाव के मद्देनजर कई होटलों में छापेमारी के बावजूद कुछ...

डुमरी उप चुनाव के मद्देनजर कई होटलों में छापेमारी के बावजूद कुछ हाथ नहीं लगा…चुनावी हार के भय से हुई है एकतरफा कार्रवाई : आदित्य साहु

गिरिडीह : डुमरी उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी के चुनाव प्रभारी भाजपा के राज्यसभा सांसद सह प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू के इसरी बाजार के होटल में शनिवार की देर रात हुई पुलिस एंव उड़नदस्ता टीम की छापेमारी से भाजपा खेमे में आकोश है. हालांकि छापेमारी में टीम को कुछ हासिल नहीं हुआ। लेकिन देर रात पार्टी के प्रदेश महामंत्री के कैंप केबिन में हुई छापेमारी को भाजपा ने एकतरफा कार्रवाई बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की है.

‘क्षेत्र में भय, भ्रम और निराशा का माहौल है’

इस बाबत चुनाव प्रभारी श्री साहु ने रविवार को कहा कि इंडिया गठबंधन प्रत्याशी की हार के भय से एकतरफा कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई झामुमो, कांग्रेस के नेताओं एवं मंत्रियों की गाड़ी की भी जांच होनी चाहिये। लेकिन हम घबरानेवाले नहीं ह्रैं। ‘भाजपा सांसद ने कहा कि डुमरी की जनता जेएमएम-कांग्रेस के चुनावी वायदों से खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है. राज्य में कानून-व्यवस्था और बिजली की हालत चरमराई हुई है. आखिर 1932 का खतियान का क्या हुआ? क्षेत्र की जनता जानना चाह रही है। श्री साहु ने कहा कि क्षेत्र में भय, भ्रम और निराशा का माहौल है.

आदित्य साहू ने कार्रवाई में टीम के अधिकारियों को सहयोग किया

भाजपा के जिला अध्यक्ष महादेव दुबे ने कहा कि राज्य सरकार के इशारे पर उड़न दस्ता टीम के अधिकारी डुमरी के इसरी बाजार के होटल तृषा में पैसे का भंडार जब्त करने के लिए रेड मारा। लेकिन मिला कुछ नहीं, जबकि भाजपा के राज्यसभा सांसद ने रेड करने आए अधिकारियों से पूछा भी कि वो किनके निर्देश पर आए हैं और क्या उनके पास चुनाव आयोग का कोई पत्र है। लेकिन रेड करने आए अधिकारियों ने लेटर होने की बात से हाथ खड़ा कर दिये। राज्यसभा सांसद ने कार्रवाई के दौरान टीम के अधिकारियों को पूरा सहयोग किया।

छापेमारी में नगद राशि नहीं मिली

बताया गया कि उपचुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने शनिवार देर रात डुमरी प्रखंड के कई होटलों में छापेमारी की. फ्लाइंग स्क्वाड टीम को सूचना मिली थी कि होटल में पैसे की लेन-देन किया जा रहा है. इस दौरान इसरी स्टेशन रोड स्थित होटल तृषा सहित कई होटलों में अभियान चला कर जांच की गयी। बताया जाता है कि प्रशासन को यह सूचना मिली थी कि डुमरी व इसरी बाजार के कई होटलों में ठहरे लोग चुनाव को प्रभावित करने की साजिश कर सकते हैं। जिसे लेकर प्रशासनिक टीम एवं छापेमार दलों द्वारा देर रात छापेमारी अभियान चलाया गया. हालांकि इस अभियान में हुई छापेमारी में किसी प्रकार की नगद राशि नहीं मिली।

इसरी बाजार के कई होटलों में छापामारी के बावजूद कुछ हासिल नहीं हुआ

जानकारी के मुताबिक इसरी बाजार स्थित तृषा नामक होटल रूम नम्बर 105 में भाजपा राज्यसभा सांसद आदित्य साहू भाजपा विधानसभा प्रभारी प्रदीप साहू व रूम नम्बर 101 में प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज सिंह रहते हुए थे, जब छापेमारी टीम द्वारा उनके रूम को खुलवाया गया, तब आदित्य साहू सोए हुए थे तथा अन्य कमरों में भी लोग विश्राम कर रहे थे। छापेमारी दलों के साथ पुलिस को कमरे के बाहर देख एक मिनट के लिए लोग हक्का-बक्का रह गए वही पुलिस द्वारा जांच करने पर वहां किसी प्रकार का लेनदेन अथवा नगदी बरामदगी नहीं हुई, वहीं डुमरी एवं इसरी बाजार स्थित होटल कावेरी, पार्क लाइन, स्पॉट लाइट होटल सहित कई अन्य होटलों में भी टीम गई।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments