22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihरांची-न्यू गिरिडीह एक्सप्रेस ट्रेन का उदघाटन 12 सितंबर को, ट्रेन को केंद्रीय...

रांची-न्यू गिरिडीह एक्सप्रेस ट्रेन का उदघाटन 12 सितंबर को, ट्रेन को केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा, सांसद व बाबूलाल दिखाएंगे हरी झंडी

गिरिडीह : 12 सितंबर को न्यू गिरिडीह-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का औपचारिक उदघाटन होने के बाद लंबे समय से गिरिडीहवासियों की मांग पूरी हो जाएगी. ट्रेन के उदघाटन को लेकर तैयारियां जोरों पर हो रही हैं. शनिवार को इस संबंध में धनबाद डीआरएम ने कहा कि 13 जनरल, एसी और स्लीपर कोच वाले इस ट्रेन के परिचालन को लेकर सारी तैयारी पूरी हो गई है. केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी. जबकि गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और जमुआ विधायक केदार हाजरा के भी इस दौरान उपस्थित रहने की संभावना है. इसके अलावा गिरिडीह चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य भी शामिल होंगे.

केंद्रीय मंत्री ने दी है गिरिडीहवासियों को बड़ी सौगात

चैंबर के वरीय सदस्य डॉक्टर अमरजीत सिंह सलूजा और प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री के सहयोग से गिरिडीह के लोगों को इतनी बड़ी सौगात मिली है. अब गिरिडीह से रांची के लिए लोगों को कोई परेशानी नहीं होने वाली है. डॉक्टर अमरजीत सिंह सलूजा ने बताया कि इसे लेकर ही 11 सितंबर को केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी का सम्मान समारोह स्कॉलर बीएड कॉलेज में रखा गया है. केंद्रीय मंत्री के नेतृत्व में ही गिरिडीह चैंबर ऑफ कॉमर्स ने केंद्रीय रेल मंत्री से मिलकर ट्रेन शुरू कराने में अहम भूमिका निभाई है.

नीरा यादव उद्घाटन समारोह में शामिल होंगी

इधर धनबाद रेल मंडल के पीआरओ ने बताया की कोडरमा में ही कोडरमा की सदर विधायक नीरा उद्घाटन समारोह में शामिल होंगी। पीआरओ ने बताया की रांची-गिरिडीह रांची एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को लेकर न्यू गिरिडीह में धनबाद डीआरएम समेत कई और रेल अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. न्यू गिरिडीह स्टेशन में होने वाले भव्य आयोजन में सुबह 11 बजे न्यू गिरिडीह स्टेशन से रांची के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी. न्यू गिरिडीह-रांची एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को लेकर शेड्यूल भी हो चुका है. ट्रेन नंबर 03309 के रूप में इस ट्रेन का परिचालन प्रतिदिन होगा.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments