25.1 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariग्रामीण क्षेत्र में ईमानदार पत्रकारिता पूरी तरह से समाजसेवा है, अंचल पत्रकार...

ग्रामीण क्षेत्र में ईमानदार पत्रकारिता पूरी तरह से समाजसेवा है, अंचल पत्रकार अपने आप में एक संस्थान होते हैं : संजय कुमार

खलारी। ग्रामीण क्षेत्र में ईमानदार पत्रकारिता पूरी तरह से समाजसेवा है। एसे कार्य से जुड़े लोग विपरीत परिस्थितियों और हालातों में भी लगातार कार्य करते रहते हैं। एसे लोग अपने क्षेत्र की सभी समस्याओं का स्वयं में समाधान होते हैं इसलिए मेरा मानना है कि अंचल पत्रकार अपने आप में एक संस्थान होते हैं। उक्त बातें एनके एरिया के महाप्रबंधक संजय कुमार ने कही। झारखंड आंचलिक पत्रकार संघ द्वारा बुधवार को डकरा वीआईपी क्लब में आयोजित सम्मान समारोह को वे बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। अंचल क्षेत्र में 25 वर्ष या उससे अधिक समय तक पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों को महाप्रबंधक एवं खलारी इंस्पेक्टर फरीद आलम के हांथो सम्मानित कराया गया। दोनों अतिथियों ने कहा कि सोशल मीडिया के इस दौर में जहां एक तरफ गलत खबरों की बाढ़ सी आ गई है ऐसे समय में प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए काम करने वाले पत्रकारों की भूमिका और जवाबदेही और अधिक बढ़ गई है।

 

 

 

 

समारोह में  बिष्णु साहू, धर्मेंद्र गिरि, दीपक जयसवाल, अरुण चौरसिया, राकेश कुमार सिंह,बसंत कुमार पंकज,केशव भगत, सुनील गुप्ता, प्रदीप कुमार प्रमाणिक, जमालुद्दीन अंसारी, तौफीक आलम, अनिल चौधरी, कविलाश बैठा,श्रीमंत चटर्जी, भुनेश्वर महतो आदि को सम्मानित किया गया। अध्यक्षता मुक्तिनाथ गिरि, संचालन सुनील कुमार और धन्यवाद ज्ञापन दिलीप ठाकुर ने किया। इस अवसर पर अब्दुल्ला अंसारी, सुनील सिंह,सोनु पांडेय, प्रीति बहन, अवधेश राय, प्रवीण प्रसाद, धीरेन्द्र प्रसाद, दिनेश पांडेय, प्रमोद तिवारी, जीतेन्द्र राणा,अमोद कुमार, रोहित लाल, संजय श्रीवास्तव सहित विभिन्न अंचल से आए पत्रकार मौजूद थे। इसके पहले संघ की बैठक में संघ का बायलाॅज, निबंधन, कमेटी, रांची प्रेस क्लब का चुनाव आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई और रांची प्रेस क्लब के वर्तमान कार्यकारिणी सदस्य धर्मेन्द्र गिरि को अगले चुनाव में उपाध्यक्ष के पद पर चुनाव में उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया गया। इस बैठक की अध्यक्षता दिलीप ठाकुर और संचालन दीपक जयसवाल ने किया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments