24.4 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGoddaगोड्डा में अदाणी फाउंडेशन का गोवंश चिकित्सा शिविर, अबतक 3000 मवेशियों का...

गोड्डा में अदाणी फाउंडेशन का गोवंश चिकित्सा शिविर, अबतक 3000 मवेशियों का इलाज हुआ, 4 नवंबर तक 10 हजार मवेशियों की चिकित्सीय जांच का लक्ष्य 

गोड्डा : अदाणी फाउंडेशन ने जिला पशु विभाग के साथ मिलकर जिले में 7 अक्टूबर से गोवंश चिकित्सा शिविर चल रहा है. यह शिविर 4 नवंबर तक चलेगा। इन शिविरों के माध्यम से अदाणी पावर प्लांट के समीप स्थित सोनडीहा, परासी, मालडीह, पटवा, कौड़ी-बहियार, गुम्मा, पेटवी, पेटवी संथाली सहित कई गांवों में हजारों की संख्या में गोवंशों की चिकित्सीय जांच के साथ निशुल्क दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं। अबतक तकरीबन 3000 मवेशियों का इलाज हो चुका है, जबकि 4 नवंबर तक 10 हजार मवेशियों के चिकित्सीय जांच किए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

लंपी बीमारी की रोकथाम के लिए वैक्सीन भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं

बरसात के मौसम में मवेशियों को होनेवाली बीमारियों के उपचार के लिए यह शिविर आयोजित किया जाता है। इन शिविरों के माध्यम से अदाणी फाउंडेशन ग्रामीण क्षेत्रों में रहनेवाले किसानों को उनके मवेशियों के स्वास्थ्य की देखभाल करने में मदद करता है। साथ ही लंपी बीमारी की रोकथाम के लिए वैक्सीन एवं बचाव से संबंधित जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। शिविर में जिले के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार सिंह, डॉ. कमलेश सिंह, डॉ. माधवी झा, डॉ. दिलीप कुमार, डॉ. धनंजय मंडल के द्वारा सेवाएं दी जा रही हैं।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments