30.1 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariराष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ खलारी खण्ड ने मैक्लुस्कीगंज में निकाला पथ संचलन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ खलारी खण्ड ने मैक्लुस्कीगंज में निकाला पथ संचलन

खलारी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ खलारी खण्ड के द्वारा विजय दशमी के पावन उत्सव पर खण्ड के मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र में बुधवार को पथ संचलन निकाला गया। पथ संचलन का कार्यक्रम सरस्वती शिशु मंदिर लपरा से शुरू कर धुर्वा मोड़, थाना चौक, स्टेशन रोड होते हुए लपरा – बालूमाथ  मुख्य पथ पर स्थित हेसालौंग शिव मंदिर परिसर में समाप्त हुआ।

उपस्थित स्वयंसेवकों को राष्ट्र संवर्धन समिति के प्रकल्प प्रमुख पशुपति का बौद्धिक प्राप्त हुआ। अपने बौद्धिक में पशुपति ने बताया कि देवासुर संग्राम पौराणिक काल से लेकर अब तक चल रहा है। हर युग में आसुरी शक्तियों जिनका जीवन उद्देश्य सिर्फ भोग विलासिता पूर्ण जीवन है, को पराजित करने के लिए दैवीय शक्तियों को एकजुट होना ही पड़ता है। यह दैवीय शक्तियां ही राष्ट्र हित एवं वसुधैव कुटुंबकम् की परिकल्पना को यथार्थ रूप में चरितार्थ कर सकती है। ऐसे में उन्होंने समस्त हिंदुओ को जाति पाती व भेद भाव से ऊपर उठकर राष्ट्र चेतना की क्रांति का बिगुल फूंकने को एकजुट होने का आह्वाहन किया।

कार्यक्रम में रांची ग्रामीण जिला सामाजिक समरसता प्रमुख, खण्ड कार्यवाह, खण्ड व्यवस्था प्रमुख, घोष दल प्रमुख, कुटुंब प्रबोधन प्रमुख के अलावे खलारी खण्ड के सभी स्वयंसेवक एवं शिशु विद्या मंदिर के भैया लोग उपस्थित थे।

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments