28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariडीएवी खलारी में किया गया वार्षिक खेलकूद उत्सव का आयोजन

डीएवी खलारी में किया गया वार्षिक खेलकूद उत्सव का आयोजन

खेल हमें जीवन में अनुशासित रहना सिखाते हैं – प्राचार्य डॉ. कमलेश कुमार 

खलारी/डकरा। डीएवी स्कूल खलारी में गुरुवार को छोटे बच्चों के लिए कनिष्ठ वार्षिक खेलकूद उत्सव का आयोजन किया गया । इसकी शुरुआत विद्यालय के प्राचार्य डॉ. कमलेश कुमार ने मशाल जलाकर एवं झंडा फहराकर की ।

इस अवसर पर उपस्थित विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए प्राचार्य  ने कहा कि छोटी उम्र से ही बच्चों में खेल भावना भरने से बच्चे अनुशासन एवं पढ़ाई का महत्व समझने लगते हैं । बच्चों को खेलों के माध्यम से हम अनुशासित बना सकते हैं ।  इस उद्देश्य से कक्षा एलकेजी से पाँचवीं तक के बच्चों के लिए इस खेल उत्सव का आयोजन किया गया है । उपस्थित अभिभावकों से बात करते हुए प्राचार्य महोदय ने कहा कि डीएवी खलारी में बच्चों पर पढ़ाई के साथ-साथ खेल और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों में भी पूरा ध्यान दिया जाता है । उन्होंने अभिभावकों से अनुरोध किया कि अपने बच्चों को घर पर अनुशासन का महत्व समझाएंँ और कहा कि विद्यालय से संबंधित सुझावों का विद्यालय प्रबंधन हमेशा स्वागत करता है ।

इससे पहले समारोह की शुरुआत में विद्यालय के भौतिकी के वरिष्ठ शिक्षक  मुकेश कुमार रॉय ने विद्यालय की उपलब्धियों पर विस्तार पूर्वक अभिभावकों को बताया। वहीं मिस प्रेरणा सिंह ने डीएवी खलारी के खेलकूद इतिहास के बारे में विस्तार पूर्वक बताया ।

इस खेलकूद उत्सव के दौरान सभी प्रतिभागियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। वहीं

सभी के बीच विजेता खिलाड़ियों को विद्यालय के प्राचार्य ने मेडल पहनाकर और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया । इस अवसर पर उपस्थित सभी अभिभावकों ने विद्यालय में आयोजित नई-नई खेल गतिविधियों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की ।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments