28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariडीएवी खलारी में किया गया विद्यार्थी परिषद का गठन ऋषभ चंद्र हेड...

डीएवी खलारी में किया गया विद्यार्थी परिषद का गठन ऋषभ चंद्र हेड बॉय और आशी सिंह को हेड गर्ल बनाया गया

खलारी/ डकरा। विद्यार्थियों में प्रजातांत्रिक मूल्यों को विकसित करने, विद्यालय की कक्षाओं के संचालन में पारदर्शिता लाने तथा पढ़ाई के साथ साथ अनुशासन बनाए रखने के लिए डीएवी स्कूल खलारी में विद्यार्थी परिषद का गठन किया गया। इस अवसर पर आयोजित इन्वेस्टीचर सेरेमनी में कक्षा 11वीं विज्ञान के छात्र ऋषभ कुमार चंद्रा को विद्यालय का हेड बॉय और 11वीं वाणिज्य की छात्रा आशी सिंह को हेड गर्ल चुना गया। इन्वेस्टीचर सेरेमनी में सबसे पहले विद्यालय के प्राचार्य डॉ. कमलेश कुमार ने सभी शिक्षकों के साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित किया, तदोपरांत उन्होंने सत्र 2024 – 25 के लिए हेड बॉय और हेड गर्ल को बैज लगाकर एवं पटका पहनाकर मानाभिषेक किया।

 

 

 

 

 

 

निवर्तमान हेड बॉय अस्मित कुमार एवं हेड गर्ल काशफा निगर ने नवनियुक्त हेड बॉय एवं हेड गर्ल को कार्यभार सौंपा। साथ ही कक्षा ग्यारहवीं विज्ञान के श्रेयस श्रीवास्तव को डिप्टी हेड बॉय एवं कक्षा ग्यारहवीं आर्ट्स की ऋषिका कौर बेदी को डिप्टी हेड गर्ल नियुक्त किया गया। इनके अतिरिक्त छात्र परिषद में आकाश नोनिया को खेल सचिव तो सिमरन कुमारी को खेल उप सचिव बनाया गया। पायल सिंह को अनुशासन सचिव तो सेलिना परवीन को अनुशासन उप सचिव बनाया गया । वहीं वाणी राज को सांस्कृतिक सचिव तो पायल जेना को सांस्कृतिक उपसचिव बनाया गया। स्नेहप्रीत सिंह को विद्यालय का मीडिया सेक्रेटरी और प्रेम कुमार को मीडिया डिप्टी सेक्रेटरी नियुक्त किया गया। प्रशांत सिंह को पर्यावरण और सामाजिक कल्याण सचिव तो पूनम कुमारी को उप सचिव बनाया गया। अनीश कुमार को साइबर सेल एवं तकनीकी सचिव तथा राज शिखा आर्य को उप सचिव बनाया गया। इनके अतिरिक्त जूनियर वर्ग के बच्चों को सभी विभागों के सदस्य के रूप में नियुक्त करके विद्यालय की विद्यार्थी परिषद को विस्तार दिया गया।

 

 

 

 

 

 

नव नियुक्त हेड गर्ल आशी सिंह ने अपनी टीम के सभी सदस्यों को ईमानदारी पूर्वक काम करने की शपथ दिलाई। विद्यालय के प्राचार्य डॉ. कमलेश कुमार ने विद्यार्थी परिषद के सभी सदस्यों को बधाई दी और उन्हें मन लगाकर ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को विद्यार्थी जीवन में से ही लोकतांत्रिक मूल्यों की शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए। इसी उद्देश्य से इस परिषद का गठन किया गया है।  सभी सदस्य विद्यालय प्रबंधन को अपना उचित सहयोग प्रदान करेंगे। इस अवसर पर सभी विद्यार्थी और शिक्षक शिक्षिकाएँ उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

 

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments