25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariसरकार लीज अधिनियम के तहत क्वार्टर को कामगारों और उनके आश्रितों के...

सरकार लीज अधिनियम के तहत क्वार्टर को कामगारों और उनके आश्रितों के नाम आवंटित करे : श्यामजी महतो

खलारी – रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया अंबेडकर के जिला संगठन सचिव सह अम्बेडकर विचार मंच के महासचिव श्यामजी महतो ने खलारी सीमेंट फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा सेवानिवृत्त हुए कामगारों एवं उनके आश्रितों से उनका मकान खाली कराए जाने का प्रेस बयान जारी कर विरोध किया है।

 

 

 

 

 

श्री महतो ने कहा कि खलारी सीमेंट फैक्ट्री प्रबंधन तथा उनके बिचौलियों के द्वारा खलारी सीमेंट फैक्ट्री से सेवानिवृत्त हुए कामगारों तथा उनके आश्रितों को कानून का भय है। तरह-तरह के हथकंडे अपना कर और नोटिस भेजकर क्वार्टर खाली कराया जाना मानवता के विरूद्ध है। झारखंड सरकार के विभागों के द्वारा इन क्वार्टरों में पानी, बिजली की सुविधा प्रदान की गई है जिसका क्वार्टर में रहने वाले लोग झारखंड सरकार को शुल्क जमा कर रहे हैं। यानी क्वार्टर का मालिकाना हक फैक्ट्री से सेवानिवृत्त कर्मचारियों या उनके आश्रितों का है।

 

 

 

 

 

उन्होने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया अंबेडकर एवं अम्बेडकर विचार मंच सेवानिवृत्त कर्मचारियों तथा उनके परिजनों के साथ है तथा पूंजिपतियों का अधिनायक प्रवृत्तियां का विरोध करता है। वहीं सभी पंचायत प्रतिनिधियों, राजनीतिक प्रतिनिधियों, समाजिक संगठनों से अपील करते हुए कहा कि सभी एकजुट होकर खलारी सीमेंट फैक्ट्री के सेवानिवृत्त कर्मचारियों और उनके आश्रितों का सहयोग करें। साथ ही उन्होंने झारखंड सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि सभी क्वार्टर और जमीन सरकार की है। सरकार लीज अधिनियम के तहत क्वार्टर को कामगारों और उनके आश्रितों के नाम आवंटित करने को कहा।

News – Kumar Prakash.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments