28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaबीएलओ कर रहें हैं डोर टू डोर सर्वे, मतदाता अपने नाम का...

बीएलओ कर रहें हैं डोर टू डोर सर्वे, मतदाता अपने नाम का मिलान मतदाता सूची से कराके बन सकते हैं #IamVerifiedVoter

गुमला – आगामी लोकसभा (आम) चुनाव के लिए मतदाता सूची दुरुस्त करा रहा निर्वाचन आयोग पात्रों का नाम जोड़ने के लिए चलाया जा रहा है #IamVerifiedVoter अभियान।

राज्य सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में जिले में #IamVerifiedVoter के तहत लगातार बीएलओ द्वारा मतदाता सूची लेकर डोर-टू-डोर भ्रमण किया जा रहा है। इस दौरान मतदाता सूची में पात्रों का नाम जोड़ने के लिए जांच की गई। वहीं, विभिन्न क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता के तहत कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहें है।
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी बूथों पर तैयारी की जा रहा है। बूथों पर मूलभूत सुविधाओं की सूचना के साथ मतदाता सूची की त्रुटियों को भी ठीक किया जा रहा है।

उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी कर्ण सत्यार्गी के निर्देश पर जिले के विभिन्न बूथों पर तैनात बीएलओ ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में डोर-टू-डोर भ्रमण किया। बीएलओ ने सार्वजनिक स्थानों पर मतदाता सूची को पढ़ कर सुनाया।

बीएलओ द्वारा मतदाता बनने की अर्हता रखने वालों से आवेदन प्राप्त किया गया।
आज नगर परिषद क्षेत्र के बीएलओ ने मार्केट क्षेत्रों में स्थित सभी दुकानों का भी भ्रमण कर मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम का मिलाव किया एवं नागरिकों को मतदान देने एवं मतदाता सूची पुनरीक्षण से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी भी दी।

जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सुषमा लकड़ा द्वारा प्राप्त जानकारी अनुसार उपायुक्त के निर्देश के आलोक में लोक सभा चुनाव कराने की तैयारी हर स्तर से पूरी की जा रही है। बूथों पर मतदान को लेकर सभी सुविधाओं की निरंतर समीक्षा की जा रही है। पुलिस प्रशासन को भी बूथों के वोटरों की स्थिति की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। पात्रता रखने वाले सभी लोगों को मतदाता सूची में शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments