27.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghविनोबा भावे विश्वविद्यालय योग केंद्र एवं योगमित्रा फिटनेस के संयुक्त तत्वाधान में...

विनोबा भावे विश्वविद्यालय योग केंद्र एवं योगमित्रा फिटनेस के संयुक्त तत्वाधान में दिनांक 21 मार्च 2024 को एक विशाल योग फिटनेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

यह कार्यक्रम विनोबा भावे विश्वविद्यालय के विनादिनी पार्क में प्रातः 6:30 से प्रारंभ होगी। उक्त जानकारी विभावि योग केंद्र के निदेशक डॉ अमित कुमार सिंह ने दी।

उक्त कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से बताते हुए दुबई से आई संघमित्रा सिंह ने बताया की लगभग डेढ़ घंटे के सत्र में स्वस्थ जीवन संस्कृति को अपनाने से संबंधित जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान योग के साथ-साथ आधुनिक जुंबा एवं अन्य फिटनेस पद्धतियों की मिश्रित प्रस्तुति दी जाएगी। उन्होंने इसे फ्यूजन योग कहा जो आज की तारीख में पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय है।

उक्त कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के सभी पदाधिकारियों के अतिरिक्त मुख्यालय में अवस्थित सभी विभाग के शिक्षक विद्यार्थी एवं कर्मचारियों को आमंत्रित किया गया है। जिनके पास योग मैट है उन्हें उसे लेकर आने को कहा गया है। कार्यक्रम के लिए ड्रेस कोड का निर्धारण किया गया है। यदि संभव हो तो काला रंग का ढीला-ढाला लोअर एवं सफेद या हल्के रंग का टी-शर्ट मे आने को कहा गया है। पहले पहुंचने वाले 100 अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय द्वारा कार्यक्रम अवधि के लिए योग मैट उपलब्ध कराया जाएगा। इसी प्रकार पहले पहुंचने वाले कुछ अभ्यर्थियों को संघमित्रा फिटनेस की ओर से टी-शर्ट भी दिया जाएगा।

मंगलवार को इस कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा विश्वविद्यालय के योग केंद्र में की गई। इस अवसर पर योग केंद्र के योग प्रशिक्षक अभिषेक कुमार सिंह के अलावे योग केंद्र के वर्तमान एवं पूर्ववर्ती छात्र अच्छी संख्या में उपस्थित हुए।

News – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments