26.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghहजारीबाग लोस के एनडीए उम्मीदवार मनीष जायसवाल ने पिछले 50 दिनों में...

हजारीबाग लोस के एनडीए उम्मीदवार मनीष जायसवाल ने पिछले 50 दिनों में करीब 250 पंचायत के 500 गांवों में किया तुफानी जनसंपर्क, मिल रहा है अभूतपूर्व जनसर्थन

हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के एनडीए उम्मीदवार मनीष जायसवाल का टिकट कन्फर्म होने के तुरंत बाद से पिछले करीब 50 दिनों से अनवरत बिना रुके, बिना थके, आंधी- तूफान, बारिश और 42- 44 डिग्री तापमान गर्मी में अहले सुबह से लेकर देर रात्रि तक जनता के बीच बने रहते हैं। शुरुआती दौर में हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सभी पांच विधानसभा हजारीबाग सदर, बड़कागांव, मांडू, बरही और रामगढ़ के कोडरमा जिला अंतर्गत चंदवारा, चतरा जिला अंतर्गत पिपरवार, रामगढ़ जिले के अंतिम और सुदूरवर्ती पश्चिमी बंगाल राज्य के पुरुलिया जिले के सिमाना क्षेत्र से सटे बरलंगा से लेकर हजारीबाग जिले के अंतिम छोर बिहार राज्य के गया जिले के सिमाना क्षेत्र से सटे चोरदाहा चेकपोस्ट तक पहुंच बनाते हुए क्षेत्र के लोगों के बीच पहुंचकर उन्हें अपना प्रणाम प्रेषित किए। तत्पश्चात हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सभी 34 भाजपा मंडलों के भाजपा कार्यकर्ताओं संग परिचयात्मक बैठक के समन्वय स्थापित कर उनसे चुनाव अभियान में अपने तरीके से मैदान में उतरते और प्रचार प्रसार में सहयोग करने का अपील किया। जिसके बाद एनडीए गठबंधन में शामिल क्षेत्र के आजसू सहित अन्य दलों के कार्यकर्ताओं से संपर्क साधकर उनतक अपनी पहुंच बनाई। तत्पश्चात सांसद प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के गांवों तक पहुंचने का निर्णय लिया और पिछले करीब 21 दिनों से लगातार एक दिन- एक भाजपा मंडल क्षेत्र के दौरे को पूर्ण किया। सुबह से देर शाम तक प्रतिदिन एक भाजपा मंडल क्षेत्र के तूफानी दौरे के क्रम में प्रतिदिन करीब एक दर्जन पंचायत के डेढ़ दर्जन गांवों में अपना चुनावी जनसंपर्क और जनसंवाद कार्यक्रम चलाया। वे प्रतिदिन करीब अपनी गाड़ी से 250 किमी से अधिक चलते हुए पिछले 21 दिनों में करीब 5 हज़ार किमी और अबतक करीब 10 हज़ार किमी से अधिक चले। मनीष जायसवाल क्षेत्र दौरे के क्रम में हर मौसम और झंझावतों को झेलते हुए करीब 10-12 किमी पैदल यात्रा कर रहें हैं यानी अबतक करीब 2200 किमी पैदल यात्रा कर चुके हैं। पिछले 50 दिनों से करीब 250 से अधिक पंचायतों के करीब 500 से अधिक गांवों के मतदाता तक पहुंचकर भाजपा और अपने पक्ष में वोट मांगने से क्षेत्र में जनता के बीच मनीष जायसवाल को लेकर एक अलग माहौल स्थापित हुआ है। क्षेत्र की जनता कड़ी धूप और प्रचंड गर्मी के बावजूद सांसद प्रत्याशी मनीष जायसवाल के अथक मेहनत और परिश्रम को देखते हुए उन्हें खूब प्यार, स्नेह, आशिर्वाद और पूर्ण समर्थन का भरोसा जता रही है। निर्धारित चुनावी जनसंपर्क अभियान के उपरांत सुबह घर से निकलने से पूर्व क्षेत्र से आए लोगों से संवाद करते हैं और देर रात्रि तक क्षेत्र में आयोजित धार्मिक और व्यक्तिगत आयोजनों में शरीक होते हैं ।

एनडीए सांसद उम्मीदवार मनीष जायसवाल ने कहा की हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के
सम्मानित जनता जनार्दन द्वारा मिल रहा अपार स्नेह, सहयोग, समर्थन और आशीर्वाद से अभिभूत हूँ। लोगों से मिल रहा अपार जनसमर्थन आगामी चुनावों में भाजपा की प्रचंड विजय का शंखनाद है ।

*खोरठा में वार्तालाप, खटिया में संवाद, सत्तू का शर्बत और गुड का मिठास, क्षेत्र में मिल रहा है मन- मन के मनीष को जन -जन का आशीष*

हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के दौरे के क्रम में हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के एनडीए उम्मीदवार मनीष जायसवाल जनता से अधिकतर समय खोरठा में वार्तालाप, सुदूरवर्ती क्षेत्रों में खटिया पर बैठकर संवाद करते दिख रहें हैं। गर्मी में कहीं पानी मांगकर चलती गाड़ी में प्यास बुझा रहें हैं तो कहीं जनता का प्रेम सत्तू और गुड़ का शर्बत से मिठास घोल रहा है। मनीष जायसवाल के मेहनत और थकावट को भांपकर जनता चाय पिलाकर उन्हें ऊर्जावान बनाए रखना चाहती है। प्रत्याशी मनीष जायसवाल ग्रामीणों के बीच हरदिन दोपहर का भोजन भी पत्तल में कार्यकर्ताओं और क्षेत्रवासियों संग मिलकर करते हैं। कुल मिलाकर हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में मन- मन के मनीष को जनता का खूब आशीष मिल रहा है ।

News – Vijay Chaudhary.

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments