25.1 C
Ranchi
Monday, September 23, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले में स्वीप गतिविधि के तहत रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन, 11...

जिले में स्वीप गतिविधि के तहत रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन, 11 मई तक विभिन्न प्रखंडों में आयोजित होगा रक्तदान शिविर।

गुमला: जिला अंतर्गत आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 में मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने हेतु आज मंगलवार को स्वीप कोषांग के अंतर्गत सदर अस्पताल गुमला में रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर में जिला स्वीप नोडल पदाधिकारी सह समाज कल्याण पदाधिकारी ने वहां रक्त दान करने आए मतदाताओं को जिले में 13 मई को होने वाले मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने का संदेश दिया। शिविर का उद्घाटन करते हुए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रमोद कुमार सिन्हा ने कहा कि जिस तरह जिंदगी के लिए एक-एक बूंद खून जरूरी है, उसी तरह स्वस्थ लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है।

जिला स्वीप नोडल पदाधिकारी एवं अपर मुख्य चिकित्साधिकारी के द्वारा मतदाताओं से मतदान के दिन अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने व मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील की।

जिला स्वीप नोडल पदाधिकारी ने बताया कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने और वोटरों को जागरूक करने के लिए बूथ स्तर पर भी स्वीप कार्यक्रम के तहत तरह-तरह के आयोजन किए जा रहे हैं। रक्तदान शिविर उसी कार्यक्रम का हिस्सा है। बताया कि वैसे मतदाता जिनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, उन्हें फॉर्म 6 भरकर बीएलओ के पास जमा करने या फिर ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भरने की अपील की। आज के रक्तदान शिविर में लगभग 30 लोगों ने रक्तदान किया। इस शिविर में ऐसे भी लोग पहुंचे जिन्होंने पहली बार रक्तदान किया, तो कुछ ऐसे थे जो सालों से रक्तदान करते आ रहे हैं। कार्यक्रम के पश्चात वहां उपस्थित मतदाताओं, नर्सेज एवं उपस्थित पदाधिकारियों ने भी मतदान शपथ ग्रहण करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाया।

स्वीप गतिवधि के तहत रक्ददान शिविर का आज से शुभारंभ हुआ इसके पश्चात 11 मई तक विभिन्न प्रखंडों में भी स्वीप कार्यक्रम के तहत रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। 02 मई को सिसई प्रखंड कार्यालय, 03 मई पालकोट प्रखंड कार्यालय, 04 मई को विशुनपुर प्रखंड कार्यालय, 06 मई को बसिया प्रखंड कार्यालय, 07 मई को चैनपुर प्रखंड कार्यालय, 08 मई को डुमरी प्रखंड कार्यालय, 09 मई को जारी एवं भरनो प्रखंड कार्यालय, 10 मई को कामडारा प्रखंड कार्यालय एवं 11 मई को घाघरा प्रखंड कार्यालय में रक्त दान शिविर का आयोजन करते हुए मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।

NEWS – GANPAT LAAL CHOURASIA.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments