24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान..

गुमला में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान..

गुमला : देश में चौथे और झारखंड में प्रथम चरण में 12-लोहरदगा लोकसभा सीट के लिए सोमवार को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया. चुनाव के बाद ईवीएम के साथ मतदान कर्मी गुमला स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर पहुंच रहें है । पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में बनाए गए स्ट्रॉग रूम में ईवीएम को जमा करने की प्रक्रिया 13 मई की रात से शुरू हो चुकी है।सोमवार को P-1 के मतदान कर्मी अपने EVM VVPAT मशीन के साथ रिसीविंग सेंटर पहुंचे, जिसका सिलसिला रात भर चलता रहा एवं आज P-2 के मतदान कर्मी जिले में पहुंच रहें हैं। वहीं हेलेड्रोपिंग के माध्यम लगभग 24 मतदान केंद्रों से सुरक्षित रूप से मतदान कर्मियों को वापस लाया गया।

सभी ईवीएम पहुंचने के बाद सील किया जाएगा स्ट्रांग रूम

सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों से ईवीएम पहुंचने के बाद स्ट्रांग रूम को विधिवत सील किया जाएगा. स्ट्रांग रूम सील करने के दौरान प्रशासन ने विभिन्न दलों के प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों को उपस्थित रहने के लिए कहा है. मतगणना के दिन चार जून को स्ट्रांग रूम खुलेगा एवं मतगणना के पश्चात रिजल्ट अनाउंस किए जाएंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने बताया कि 12- लोहरदगा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत जिले में लगभग 64.86% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है , एवं आज संध्या तक सभी ईवीएम मशीन की प्राप्ति के पश्चात सटीक परिणाम की घोषणा की जाएगी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान पदाधिकारियों / कर्मियों एवं जिले के मतदाताओं को धन्यवाद दिया।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments