23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumla"पालकोट थाना क्षेत्र में हादसे में 10 वर्षीय छात्र की मौत, विधालय...

“पालकोट थाना क्षेत्र में हादसे में 10 वर्षीय छात्र की मौत, विधालय और हास्टल में गहरा शोक”

पालकोट थाना क्षेत्र के संत पोल इंगलिश मीडियम पोजेंगा केंउद टोली दुसरा वर्ग में पढा़ई करने वाला छात्र आयुष कुमार माझी 10 वर्षीय जो विधालय के छात्रवास में रहकर पढा़ई करता था बिते कल रात्रि सोमवार को खाना खाने के बाद रुम में सोने गया और जब सवेरे छात्रवास ईंचाज के द्वारा उठाने पर बिहोशी के हालात में मिला जिससे दूसरे दिन सुबह छात्रवास ईंचाजं के द्वारा पालकोट सामुदायिक ई केंद्र ईलाज के लिए लाया गया तो चिकित्सको के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया. इस संर्दभ में जानकारी लेने पहुंचने पर संत पोल इंगलिश मीडियम पोजेंगा केंउद टोली के प्रिंसीपल सह हास्टल ईंचाज रोहित एक्का ने बताया कि विधालय सरकार के आदेशानुसार बंद था और 14म ई को पुन: विधालय खोलने का अनुमति राज्य सरकार दिया था

इसी निमित छात्र आयुष का पिता सुबोध माझी अपने घर बन ई डेगा डांड टोली से सोमवार को चार बजे विधालय के छात्रवास में छोड़कर गये. इसके बाद आयुष रात को खाना खाने के बाद सोने के लिए अपने कमरे में गया. दूसरे दिन मंगलवार को सुबह रूटीन के अनुरूप चार बजे सभी बच्चों को उठाने गया तो आयुष रूम में बेहोश मिला जिसे मंगलवार सुबह पालकोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पालकोट ईलाज के लिए लाया गया तो चिकित्सको ने आयुष को मृत घोषित कर दिये. इधर पालकोट थाना प्रभारी मो० जंहागीर को सुचना देने पर मृतक बच्चे का पिता व विधालय संचालक रोहित एक्का को थाना बुलाकर सारा मामला से अवगत हुए.

इससे पहले मृतक आयुष को पिता सुबोध माझी अपने घर बन ई डेगा डांड टोली ले गया था जिसे पालकोट पुलिस पुन: मृतक आयुष का शव को थाना लाने के बाद पोषट माडम के लिए गुमला भेज दिया गया है। इसके बाद ही पालकोट थाना प्रभारी मो० जंहागीर ने कहा कि कैसे मौत हुआ है पोषट माडम रिर्पोट आने के बाद ही बताया जा सकता है.

मृतक आयुष के दो बहन हैं आयुष की बडी़ बहन भी संत पोल इंगलिश मीडियम पोजेंगा केंउद कक्षा छह में पढा़ई करती है और घर से आना जाना करती है. आयुष व छोटी बहन संत पोल इंगलिश मिडियम पोजेंगा केंउद में पढा़ई करते थे और हास्टल में रहते थे. पिता खेती बारी का काम करता है और मां गोवा में रहकर काम करती है. मृत्यु का खबर पाकर गोवा से गांव लौट रही है.

इधर पालकोट पुलिस शव को पोषट माडम के लिए गुमला भेज दिया. इसके अलावा बच्चे का मौत का खबर सुनकर पोजेंगा गांव में रोहित एक्का का विधालय व हास्टल चर्चा का बिषय बना हुआ है.

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments