24.4 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGoddaपोड़ैयाहाट में कल्पना सोरेन ने कहा-हेमंत की जेल की चाबी आपलोगों के...

पोड़ैयाहाट में कल्पना सोरेन ने कहा-हेमंत की जेल की चाबी आपलोगों के पास है…इसके लिए प्रदीप यादव को जिताकर संसद भेजना जरूरी है

गोड्डा : जेएमएम नेता कल्पना सोरेन मुर्मू ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में बीजेपी नहीं, आदिवासी, दलित और पिछड़ों का इंडिया गठबंधन चलेगा। गोड्डा के पोड़ैयाहाट में सोमवार को कल्पना ने कहा कि यह वो क्रांतिकारी भूमि है जहां से बाबा तिलका मांझी ने तीर-धनुष से अंग्रेजों का मुकाबला तब किया था, जब किसी ने ऐसा करने का सपना भी नहीं देखा था। आज भी शोषकों के खिलाफ वही लड़ाई है। बस स्वरूप बदल गया है। दिशोम गुरुजी ने बचपन में अपने संघर्षशील पिता को खोया। इसके बाद उन्होंने महाजनों के खिलाफ आंदोलन किया। दिशोम गुरुजी और कई महान क्रांतिकारियों के संघर्ष के बाद ही हमें झारखण्ड राज्य हासिल हुआ. यह झारखंड उन्हीं की देन है।

प्रदीप जी बड़ी बेबाकी से लोगों के मुद्दे उठाते रहे हैं

उन्होंने कहा कि हेमंत की जेल की चाबी आपलोगों के पास है। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को वोट देकर हेमंत को जेल से निकालने में मदद करें। चुनाव का यह आखिरी चरण है। बीजेपी वालों को चेता देना है कि यहां बड़े-बड़े पूंजीपतियों की पार्टी बीजेपी नहीं; बल्कि गरीब-गुरुबा, आदिवासी, दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक का इंडिया गठबंधन चलेगा। इसलिए यह जरूरी है कि गठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव को आपलोग भारी मतों से विजयी बनाएं. आप लोगों को पता है कि प्रदीप जी बड़ी बेबाकी से लोगों के मुद्दे उठाते रहे हैं। ऐसे लोगों को संसद भेजना जरूरी है.

आपके वोट की ताकत से ही हेमंत जी को न्याय मिलेगा

उन्होंने कहा कि जिस जमीन के नाम पर हेमंत को जेल में डाला गया है, उसमें उनका नाम ही नहीं है। हेमंत जी को षड्यंत्र के तहत जेल में डालने की एक ही वजह थी कि पिछले 20 साल में बीजेपी राज्य में जो काम नहीं कर पायी, उससे लंबी और गहरी लकीर हेमंत ने 4 साल में खींच दी। हेमंत ने 1932 खतियान, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण, सरना आदिवासी धर्म कोड विधानसभा से पारित करवाया। मगर इसपर बीजेपी वाले कुछ नहीं बोलते हैं। उनके साथ इंसाफ नहीं हुआ है, लेकिन आपके वोट की ताकत से ही उन्हें न्याय मिलेगा.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments