25.1 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeEducationगुमला विज्ञान केंद्र में आज से प्रारंभ हुआ समर कैंप, 3 दिवसीय...

गुमला विज्ञान केंद्र में आज से प्रारंभ हुआ समर कैंप, 3 दिवसीय समर कैंप में विज्ञान से जुड़े रोचक तथ्योक से बच्चों को कराया जाएगा अवगत

प्रेरणा सत्र में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक अमृत कुमार मेटे द्वारा बच्चों का किया गया उत्साहवर्धन

गुमला : उपायुक्त गुमला कर्ण सत्यार्थी की पहल से गुमला विज्ञान केंद्र में आज से तीन दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया है जिसमें थ्रीडी प्रिंटिंग, रोबोटिक्स आदि सहित विज्ञान से जुड़ी गतिविधियों से बच्चों का ज्ञानवर्धन किया जायेगा ताकि ग्रीष्मावकाश में बच्चे समय का सदुपयोग करते हुए नई तकनीक सीख सकें । इस समर कैंप के उद्घाटन के अवसर पर प्रेरणा सत्र में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक श्री अमृत कुमार मेटे द्वारा बच्चों का उत्साहवर्धन किया गया । कैंप को सफल बनाने में नोडल पदाधिकारी दिलदार सिंह तथा डीएमएफटी फेलो अविनाश गौरव सहित साइंस सेंटर से कोऑर्डिनेटर अंकिता, आकांक्षा एवम काजल आदि लगे हुए हैं ।

समर कैंप में निजी तथा सरकारी विद्यालय से मिलाकर कुल 26 बच्चे भाग ले रहे हैं जिसमें सरकारी विद्यालय के सात बच्चों को जिला प्रशासन द्वारा स्पॉन्सर किया जा रहा हैं ।इस कैंप में विभिन्न रोचक गतिविधि एवम विज्ञान केंद्र के भ्रमण सहित म्यूजिकल गतिविधि भी कराई जा रही है । कैंप के समापन के अवसर पर दिनांक 30 मई को उपायुक्त के करकमलों से सभी को पुरस्कृत करते हुए प्रमाणपत्र वितरित किए जाएंगे।

नोडल पदाधिकारी दिलदार सिंह ने जानकारी दी कि, आज से समर कैंप की शुरुआत की गई है। यदि कोई विद्यार्थी या बच्चे भी समर कैंप में भाग लेना चाहते है तो वे अगले ग्रुप के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे, जून माह के प्रथम सप्ताह से पुनः समर कैंप हेतु रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया प्रारंभ होगी, जिसमें सभी बच्चे अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर इस ग्रिस्म छुट्टी का सदुपयोग कर सकेंगे एवं विज्ञान से जुड़े नई गतिविधियों से खुद को जोड़ सकेंगे।

न्यूज़ सोर्स – गनपत लाल चौरसिया।

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments