23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजन शिकायत निवारण दिवस में सुदूर ग्रामीणों ने रखी अपनी समस्याएं

जन शिकायत निवारण दिवस में सुदूर ग्रामीणों ने रखी अपनी समस्याएं

गुमला: आज मंगलवार को उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में साप्ताहिक जन शिकायत निवारण दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान जिले के दूर-दराज से आए नागरिकों ने उपायुक्त से मिलकर अपनी समस्याओं को साझा किया।

कामडारा प्रखंड के ग्राम गाड़ा के वासियों ने उपायुक्त से सकरघटिया नाला के पास चेकडैम निर्माण की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि चेकडैम बनने से उन्हें खेती में सहायता मिलेगी। उपायुक्त ने जिला कृषि पदाधिकारी को आवेदन अग्रसारित करते हुए निरीक्षण कर आवश्यक जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

डुमरी प्रखंड के अरमयी नवाटोली के ग्राम निवासियों ने अपने क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की मांग की। उन्होंने बताया कि बिजली के पोल लगाए गए हैं, लेकिन तार का कनेक्शन नहीं होने के कारण बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है। उपायुक्त ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को पत्र अग्रसारित करते हुए अविलंब बिजली कनेक्शन देने और रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

“झारखंड बचाओ ग्राम सभा समिति” नामक एनजीओ के गुमला जिले के कर्मियों ने शिकायत पत्र समर्पित किया। उन्होंने कहा कि एनजीओ ने यूनिफॉर्म के नाम पर 7,000 रुपये जमा कराए थे। अक्टूबर से बहाली हुई थी, जिसमें से गुमला जिले के लगभग 400 लोग कार्यरत थे, लेकिन आचार संहिता लागू होने के बाद सभी को घर बैठा दिया गया। अब तक मानदेय का भुगतान नहीं हुआ और अब कंपनी दूसरे जिलों में बहाली कर रही है। उपायुक्त ने इस मामले की जांच के लिए संबंधित अधिकारियों को पत्र अग्रसारित किया।

इसके अलावा अन्य कई आवेदकों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए उपायुक्त से मुलाकात की। सभी समस्याओं के निवारण हेतु उपायुक्त ने आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को अग्रसारित करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

न्यूज़ सोर्स – गनपत लाल चौरसिया।

Edited by – Sanjana Kumari.

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments