23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumkaसुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा-हेमंत को जेल भेजकर मोदी ने झामुमो को ही...

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा-हेमंत को जेल भेजकर मोदी ने झामुमो को ही फायदा पहुंचाया है…इसका प्रमाण 4 जून के बाद उन्हें मिल जाएगा 

दुमका : दिशोम गुरु शिबू सोरेन की कर्मभूमि रही दुमका के लिए किये गये जुझारू संघर्ष के नक्शेकदम के कारण संतालपरगना को झामुमो का गढ़ कहा जाता है. दुमका में उनके संघर्ष का ही असर है कि हम दुमका चुनाव जीत रहे हैं. इसके अलावा हेमंत सोरेन के संघर्ष से बड़ा क्या प्रचार और संदेश हो सकता है। यहां का हर वोटर स्टार प्रचारक है औऱ हर वोटर उम्मीदवार है। दरअसल, जो भी लोग यहां झामुमो की ओऱ से प्रचार करने आये हैं, वे गुरु जी को शुभकामना देने आये हैं। गुरु जी के संघर्ष से बड़ा कोई स्टार प्रचारक नहीं हो सकता। झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य मंगलवार को प्रेसवार्ता में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में लोगों के ठान लिया है कि अबकी बार भाजपा तड़ीपार।

मोदी को हाथ से सत्ता खिसकने का डर सताने लगा है

श्री भट्टाचार्य ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग अब मोहल्लों और गली-कूचों में प्रचार कर रहे हैं। ये लोग अब सिर्फ रोड शो कर रहे हैं। कहा कि वोटरों के सवाल से बचने के लिए ऐसी जगह पर जा रहे हैं, जहां उनसे कोई सवाल पूछने वाला नहीं रहे। इस संदर्भ में उन्होंने मयूरभंज, सिमरिया आदि का जिक्र किया, जहां पीएम मोदी ने पिछले दिनों सभाएं की हैं। कहा, रोड शो से ये फायदा होता है कि जाम में फंसे लोगों को मोदी या भाजपा का समर्थक मान लिया जाता है। लोग ये समझ गये हैं कि आपकी काठ की हांडी (भाजपा की) बार-बार चूल्हे पर नहीं चढ़ने वाली है। उन्होंने कहा कि भाजपा ये तय नहीं करेगी कि हमारी पार्टी के स्टार प्रचारक कौन हैं। मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि अब वे तय करते हैं कि किसको ईडी का समन जायेगा और किसको नहीं। बिहार में यह बात तो मोदी ने खुलकर कही है. सुप्रियो ने कहा कि पीएम ने कहा है कि 4 जून के बाद भष्टाचारियों पर नकेल कसी जायेगी. हकीकत तो ये है कि उनके हाथ से सत्ता ही खिसकने वाली है। इसका डर उनको सताने लगा है। कहा कि संसद में लगे सिक्यूरिटी सर्विसेज को हटा दिया गया है। संसद की सिक्यूरिटी सीआईएसएफ को दे दी गयी है। वहां मॉक ड्रिल हुआ है। ये सब इसलिए कि उनको डर है कि 4 जून के बाद सिंहासन खाली करना पड़ सकता है। 4 जून के बाद भाजपा के कई नेता आपको तिहाड़ में दिखाई देंगे। कई सबूतों को मिटाने के लिए इनकम टैक्स ऑफिस में आग लग जाती है…कभी गृह विभाग में. अभी और भी कई सबूतों को नष्ट किये जाने की संभावना है.

झामुमो पर जितना वार होगा हम, हम उतने ही मजबूत होंगे

उन्होंने कहा कि मोदी को यह समझना चाहिए की झामुमो पर जितना वार होगा, हमारी पार्टी उतनी मजबूत होती है. हेमंत के प्रचार में हिस्सा नहीं ले पाने के सवाल पर कहा इस बात का सबसे बड़ा गवाह दुमका और दुमका की जनता है। कहा, जितनी बार हमले होते हैं, हम उतनी बार एकजुट होते हैं। पहले से अधिक ताकतवर होते हैं। पीएम मोदी ने इसी बात को न समझने की भूल कर दी और हेमंत को जेल में डाल दिया। आज पीएम को हिम्मत नहीं है कि वे हेमंत सोरेन का नाम लें। कहा, आप याद कीजिये विधानसभा चुनाव को। बरहेट में, सुंदरपहाड़ी में विधानसभा चुनाव का प्रचार करने मोदी गये थे। हर जगह उन्होंने हेमंत सोरेन का नाम लिया था। लेकिन अब उनकी जुबान से हेमंत सोरेन का नाम नहीं निकलता है। उनको हिम्मत नहीं है हेमंत सोरेन के बारे में किसी तरह का जिक्र करने की। क्योंकि फिर पीएम मोदी को जनता को उनकी गिरफ्तारी का जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपाइयों को मालूम है कि हेमंत की गिरफ्तारी से मोदी ने झामुमो को ही फायदा पहुंचाया है. इसका प्रमाण 4 जून के बाद उन्हें मिल जाएगा.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments