31.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला विज्ञान केंद्र में आयोजित 3 दिवसीय समर कैंप में शामिल विद्यार्थियों...

गुमला विज्ञान केंद्र में आयोजित 3 दिवसीय समर कैंप में शामिल विद्यार्थियों को उपायुक्त ने प्रशस्ति पत्र देकर किया प्रोत्साहित

गुमला : गुमला विज्ञान केंद्र में 28 मई से आयोजित तीन दिवसीय समर कैंप के समापन के अवसर पर आज 30 मई को आयोजित कार्यक्रम में जिला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहें एवं वे बच्चों के साथ गतिविधियों में सम्मिलित हुए एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी नूर आलम खां उपस्थित रहें । कार्यक्रम के पूर्व पौधा देकर अतिथियों का स्वागत किया गया । इस तीन दिवसीय समर कैंप में थ्रीडी प्रिंटिंग, रोबोटिक्स आदि सहित विज्ञान से जुड़ी गतिविधियों से बच्चों का ज्ञानवर्धन करते हुए ग्रीष्मावकाश में बच्चों को नई तकनीक से परिचित कराया गया।

इस समर कैंप के समापन के अवसर पर उपायुक्त द्वारा सभी बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए सभी 28 प्रतिभागी बच्चों को प्रमाणपत्र से सम्मानित किया गया एवम समर कैंप के दौरान क्विज प्रतियोगिता के उत्कृष्ट बच्चों को मेडल प्रदान किया गया । इस अवसर पर उपायुक्त महोदय ने बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए उनके सुनहरे भविष्य की कामना की तथा पढ़ाई के साथ साथ नवाचारी गतिविधियों में उत्साह के साथ भाग लेने की अपील की । मौके पर उनके द्वारा बच्चों को ऑटोग्राफ भी दिया गया तथा बच्चों के द्वारा उपायुक्त महोदय के साथ मिलकर केक कटिंग भी किया गया ।

श्रींश भारद्वाज नामक छात्र के द्वारा गुगल वॉइस कमांड से चलने वाला रोबोट बनाया गया था जिसके प्रदर्शन पर उपायुक्त बहुत प्रभावित हुए। इस अवसर पर छात्रा अंजनी कुमारी द्वारा उपायुक्त को हस्त निर्मित कलाकृति भेंट दी गई । केंद्रीय विद्यालय की छात्रा आकांक्षा गुप्ता के द्वारा बच्चों के कार्यक्रम को होस्ट किया गया ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में नोडल पदाधिकारी दिलदार सिंह तथा डीएमएफटी फेलो अविनाश गौरव सहित साइंस सेंटर से कोऑर्डिनेटर अंकिता, आकांक्षा एवम काजल आदि की भूमिका रही । समर कैंप में निजी तथा सरकारी विद्यालय मिलाकर कुल 28 बच्चों ने भाग लिया ।इस कैंप में विभिन्न रोचक गतिविधि, विज्ञान केंद्र के भ्रमण सहित वर्चुअल रिएलिटी से बच्चों ने खूब मनोरंजन किया।

न्यूज़ सोर्स – गनपत लाल चौरसिया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments