27.1 C
Ranchi
Friday, October 18, 2024
Advertisement
HomeEducationझारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को हर महीने समीक्षात्मक...

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को हर महीने समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता के लिए निर्देशित किया

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद
रांची

✦ जिलों के उपायुक्तों एवं उप विकास आयुक्तों की अध्यक्षता में हर महीने होगी समीक्षात्मक बैठक
✦ झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारियों को भेजा गया पत्र

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने विभिन्न जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र भेजकर समग्र शिक्षा के तहत संचालित विभिन्न कार्यक्रमों/गतिविधियों की समीक्षा हेतु हर महीने जिलों के उपायुक्तों एवं उप विकास आयुक्तों की अध्यक्षता में बैठक करने का निर्देश दिया है। पत्र में कहा गया है कि उपायुक्त झारखंड शिक्षा परियोजना के जिला कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष होते है। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के स्मृति पत्र में अंकित है कि जिला कार्यकारिणी समिति की बैठक समय-समय पर की जानी है, किंतु किसी भी जिले के द्वारा इसका सतत अनुपालन नहीं किया जा रहा है। सभी जिले को हर तीन महीने में जिला कार्यकारिणी समिति की बैठक कराया जाना अनिवार्य है। है। इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी अपने स्तर से अग्रेतर कार्रवाई करेंगे।

पत्र में निर्देश दिया गया है कि समग्र शिक्षा के तहत संचालित विभिन्न कार्यक्रमों / गतिविधियों की समीक्षा हेतु हर महीने उपायुक्त की अध्यक्षता में बैठक करायी जाए। साथ ही जिले के उप विकास आयुक्त के साथ भी समग्र शिक्षा के विभिन्न गतिविधियों की जानकारी एवं सुचारु रुप से कियान्वयन हेतु समय-समय पर उनका सहयोग एवं मार्गदर्शन प्राप्त करने हेतु उनकी अध्यक्षता में भी बैठक किए जाने की आवश्यकता है। उक्त बैठक की कार्रवाई से झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद को समय समय पर अवगत कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

NEWS DESK

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments