25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaभगवान बिरसा मुंडा की 124 वीं शहादत दिवस मनाया गया।

भगवान बिरसा मुंडा की 124 वीं शहादत दिवस मनाया गया।

गुमला – गुमला जिला मुख्यालय में जननायक भगवान बिरसा मुंडा की 124 वीं शहादत दिवस गुमला जिला मुख्यालय स्थित बिरसा मुंडा पार्क में भाकपा माले लिबरेशन के कार्यकर्ता द्वारा मनाया गया। बिरसा मुंडा पार्क में स्थित प्रतिमा पर भाकपा माले के के जिला सचिव कामरेड गजेंद्र सिंह एवं पार्टी जन संगठन के नेताओं द्वारा बारी-बारी से माल्यार्पण कर बिरसा मुंडा अमर रहे बिरसा मुंडा के क्रांतिकारी उलगुलान परंपरा को आगे बढ़ाओ , जल , जंगल , जमीन और खनिज पर जन अधिकार कम करो , सांप्रदायिक कॉर्पोरेट फास्टेस्ट बातों को ध्वस्त करो आदि नारों के साथ श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

कार्यक्रम में जिला सचिव गजेंद्र सिंह ,महेंद्र जंक्शन उरांव, बिरजानंद उरांव, सुषमा देवी ,रवि उरांव ,हुमायूं साहू, किशोर एक्का, चेंगरे उरांव, विद्यासागर उरांव, मंजारो देवी, बिरसाऊ ओराओ, संजू देवी सीता देवी, दर्शन उरांव, लाल देवी, संदीप एक्का, कोशिला देवी, श्याम बिहारी ,जगल मुंडा, विष्णु माझी ,सहित दर्जनों नेता कार्य करता उपस्थित थे। मौके पर भाकपा माले के जिला सचिव गजेंद्र सिंह ने कहा कि सांप्रदायिक कॉरपोरेट की फासीवादी हमले और उसके विचारधारा के खिलाफ वर्गीय संघर्ष को मजबूत करते हुए बिरसा मुंडा के रास्ते पर चलकर जल जंगल जमीन खनिज लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई को आगे बढ़ना होगा।

2024 के संसदीय चुनाव में देश की जनता ने फासीवादी विचारधारा को कमजोर करने का काम किया है भाजपा कि नरेंद्र मोदी सरकार कमजोर और लंगडी हो गई है , इससे और कमजोर कर देश की सत्ता को जनता के हाथों में देना होगा । आने वाले विधानसभा चुनाव में इस विचारधारा को चुनाव के जरिए देश से बाहर करने का काम करना होगा।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments