22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले में ईद उल जुहा (बकरीद) के लिए शांति समिति की बैठक...

जिले में ईद उल जुहा (बकरीद) के लिए शांति समिति की बैठक सम्पन्न

गुमला : आगामी 17 जून को आयोजित होने वाले ईद उल जुहा (बकरीद) के त्योहार को लेकर शुक्रवार को गुमला जिले में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी और पुलिस अधीक्षक शंभू कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से की। बैठक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय स्थित सभागार में आयोजित की गई थी। इसमें जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, पुलिस प्रशासन के अधिकारी एवं कर्मी, और शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित रहे।

बैठक का मुख्य उद्देश्य जिले में शांतिपूर्ण वातावरण बनाए रखना और बकरीद के त्योहार को सफलतापूर्वक आयोजित करना था।

शांति समिति के सदस्यों ने जिले की समस्याओं से कराया अवगत

बैठक के दौरान शांति समिति के सदस्यों ने जिले की महत्वपूर्ण समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया और उनके समाधान के लिए उपायुक्त से सहयोग की मांग की। मुख्य समस्याओं में बिजली आपूर्ति, पेयजल आपूर्ति, मुख्य चौक-चौराहों और गली-मोहल्लों में सफाई, ट्रांसफार्मर की खराबी, गड्ढों की समस्या, पाइपलाइन लिकेज, जलमीनार और चापाकल की खराबी शामिल थीं।

सदस्यों ने पूर्व में आयोजित सभी त्योहारों के सफल आयोजन और लोकसभा चुनाव के शांतिपूर्वक सम्पन्न होने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का धन्यवाद किया।

उपायुक्त ने समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन

उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने शांति समिति के सदस्यों की सभी समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की समस्या का निरीक्षण किया गया है और पंप की मरम्मत और नई पंप की खरीदारी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

बिजली आपूर्ति की समस्या के समाधान के लिए उपायुक्त ने ट्रांसफार्मर की सूची मांगी और अविलंब उन्हें ठीक करने की प्रक्रिया शुरू करने का आश्वासन दिया। उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से मुख्य समस्याओं की सूची बनाने का आग्रह किया ताकि त्वरित कार्रवाई की जा सके।

एसपी ने की अपील: बच्चों को ट्रैफिक नियमों का पालन सिखाएं

पुलिस अधीक्षक शंभू कुमार सिंह ने जिलेवासियों से शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की व्यवस्था दुरुस्त रहेगी और फेक न्यूज से सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वे अपने 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को वाहन न चलाने दें और ट्रैफिक नियमों का पालन सिखाएं।

नशीले पदार्थों की अवैध बिक्री पर ध्यान

एसपी ने नशीले पदार्थों की अवैध बिक्री पर भी चिंता जताई और जिलेवासियों से अपील की कि वे इस संबंध में सूचना मिलने पर पुलिस या जिला उपायुक्त कार्यालय से संपर्क करें। आपकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी और त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में मुख्य उपस्थिति

बैठक में अपर समाहर्ता, एसडीओ सदर, एसडीओ चैनपुर, सिविल सर्जन, प्रभारी जिला नजारत उप समाहर्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी गुमला, डीएसपी गुमला, कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, जिला स्थापना उप समाहर्ता, थाना प्रभारी गुमला, और शांति समिति के सदस्य एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी और कर्मी उपस्थित रहे।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया।

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments