27.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaबीपी बामदा गांव में कांग्रेस किसान प्रकोष्ठ की बैठक संपन्न

बीपी बामदा गांव में कांग्रेस किसान प्रकोष्ठ की बैठक संपन्न

गुमला: गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड अंतर्गत बीपी बामदा गांव में कांग्रेस किसान प्रकोष्ठ की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता भूखला उरांव ने की। बैठक का आयोजन गुमला जिला कांग्रेस कमेटी किसान विभाग के जिला अध्यक्ष हंदू भगत के निर्देशानुसार किया गया था।

बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष हंदू भगत ने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र की जन समस्याओं को हल करना और संस्कृति को बरकरार रखना है। उन्होंने कहा कि सरकार की विकास योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस किसान विभाग विशेष रूप से कार्य कर रहा है।

भगत ने क्षेत्र की समस्याओं के साथ ही सरना घेराबंदी के कार्य में तेजी लाने पर जोर दिया। उन्होंने वंचित सरना स्थलों की घेराबंदी के लिए तत्काल कार्य आरंभ करने की मांग की। इसके लिए चैनपुर प्रखंड अनुमंडल मुख्यालय में जोरदार धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इस धरना प्रदर्शन की तैयारी के लिए 24 जून को बामदा पंचायत मुख्यालय में बैठक का आयोजन किया जाएगा। इस बैठक में धरना प्रदर्शन की तिथि और रूपरेखा का निर्धारण किया जाएगा। साथ ही पठारी क्षेत्र के लिए एक क्षेत्रीय समिति का गठन भी किया जाएगा, जो किसानों के हित में कार्य करेगी।

हंदू भगत ने कहा कि झारखंड की झामुमो कांग्रेस सरकार किसानों के हितों को लेकर कई कार्यक्रम चला रही है। इसका लाभ लेने की जरूरत है। बैठक में ललिता देवी, ज्योति मनी केरकेट्टा, सलीम लकड़ा, जीवा देवी, सरिता कोसवाड़ा, राजमणि तिर्की, मीना देवी, छोटू उरांव, विनोद उरांव, किशोर उरांव, द्वितीय उरांव, सुरेश उरांव, सुकरु टोप्पो, शुक्र उरांव, बलदेव मुंडा, भावला मुंडा, रामेश्वर मुंडा और भूखला उरांव सहित सैकड़ों किसान महिला पुरुष उपस्थित थे।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया।

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments