28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghजनहित के मुद्दे पर एक्शन मूड पर दिखे सांसद मनीष जायसवाल, बरही...

जनहित के मुद्दे पर एक्शन मूड पर दिखे सांसद मनीष जायसवाल, बरही के पूर्व विधायक संग पीएचईडी और एनएचएआई के अधिकारीयों संग किया बैठक, दिया कई निर्देश

पेयजल समस्या दूर करने, बरही, चौपारण में जीटी रोड निर्माण से जुड़ी समस्याओं को जल्द समाधान करने का दिया सख्त निर्देश

सांसद का शपथ लेने से पूर्व ही हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के नव निर्वाचित सांसद मनीष जायसवाल जनसमस्याओं के समाधान के लिए एक्टिव और एक्शन मोड में नजर आये। गुरुवार की सांसद मनीष जायसवाल ने बरही के पूर्व विधायक मनोज यादव संग जिले के बरही अनुमंडल के जल समस्या तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के चौडीकरण से उत्पन्न समस्या के समाधान के लिए संबंधित विभागों के आलाधिकारियों से सर्किट हाउस में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान भीषण गर्मी में हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र विशेषकर बरही और चौपारण में जल्द से जल्द जलापूर्ति की व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात कही।

विभिन्न पंचायतों में संचालित जल नल योजना की त्रुटियों को जल्द दूर करके पानी की आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी करने की बात कही। राज्य सरकार द्वारा प्रति पंचायत में निर्धारित पांच चापाकलों के निर्धारित स्थलों पर नियमानुसार लगाने की बात कही। इसके लिए किसी भी राजनीतिक दबाव में नहीं आकर कार्य करने को हिदायत दिया। बरही अनुमंडल क्षेत्र में पेयजल की समस्या के निजात के लिए खराब जलमीनर का तत्काल मरम्मती, खराब चापानल का मरम्मती, बंद पड़े जलापूर्ति योजना को चालू करने तथा गांवों में एसएलडब्लूएल के अंतर्गत बनाए गए सोख्ता, गड्ढा, नाडेप का शीघ्र भुगतान करने को निर्देशित किया गया। हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र के कटकमदाग प्रखंड स्थित ख़परियावां स्कूल खराब चापानल को यथाशीघ्र बनवाने का निर्देश दिया।

इस दौरान बरही, चौपारण, पदमा के कई पंचायत प्रतिनिधियों ने भी उन्हें समस्याओं से अवगत कराया। बैठक में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता, मनोज कुमार मुंडारी, सहायक अभियंता बरही अनुमंडल निखिल कुमार, जेई, चौपारण, बरही और पदमा के विमल कुमार , जिला समन्वयक मनीष कुमारसहित अन्य लोग मौजूद रहें ।

वहीं एनएचएआई के सुबोध भारती, रिलायंस जीएम समीउल्लाह खान, राज केशरी कंपनी के वाईस प्रसिडेंट केके मिश्रा संग बैठक कर बरही चौक, तिलैया रोड आसपास अधूरे सडक निर्माण को पूर्ण करने, जलजमाव तथा गंदगी को दूर करने, घरों में बरसात के पानी को किसी भी सुरत में नहीं घुसे, इसे दूर करने को कहा। चौपारण बाजार में गांधी स्मारक के समीप भयंकर जलजमाव को दूर करने को कहा। वहीं चैथी मोड, चतरा मोड, ब्लाक मोड, केंदुआ मोड, महुदी मोड में निकास नहीं रहने के कारण जलजमाव तथा घरों पानी घुसने को रोकने को लेकर तत्काल कार्रवाई करने की बात कही। चौपारण और बरही में सड़क का पानी घरों में घुसने, सड़क निर्माण के बाबजूद मुआवजा नहीं मिलने, बरही और बरकट्ठा में फ्लाई ओवर निर्माण सहित अन्य समस्याओं को लेकर वार्ता हुई। पीडी ने स्वयं स्थल पर जाकर जांच कर समस्या समाधान की बात कही ।

मौके पर विशेष रूप से सांसद मनीष जायसवाल, पूर्व विधायक मनोज यादव, जिप सदस्य एक राकेश रंजन, जिप सदस्य आरती कौशल, बरही सदर जिला परिषद सदस्य प्रीति गुप्ता ,प्रमुख प्रतिनिधि उदय राणा, मुखिया प्रतिनिधि राजदेव यादव, मुखिया सुनीता देवी, अर्चना हेमरोम, ममता कुमारी,संतोष सिंह, पप्पू रजक, खीरु यादव, राजेन्द्र कुशवाहा, कैलाश पासवान, मोहन साव, तुलसी यादव, अमित साहु, रमेश ठाकुर, बिजय यादव, गुरुदेव गुप्ता ,राजकुमार भुइंया, नरेश पासवान,वार्ड सदस्य इन्दर देव ठाकुर ,बरही पश्चिमी मण्डल अध्यक्ष अमित साहू ,रितेश गुप्ता, रंजन चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें ।

NEWS – Vijay  Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments