28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaघाघरा प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति...

घाघरा प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने राशन डीलरों के साथ किया बैठक

गुमला – गुमला जिला अंतर्गत स्थित घाघरा प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी दिनेश कुमार के अध्यक्षता में जन वितरण प्रणाली के सभी राशन डीलरों के साथ बैठक की गई । बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी दिनेश कुमार ने राशन डीलरों को जन वितरण प्रणाली के तहत कई दिशा निर्देश दिए । इस क्रम में डीलरों से क्षेत्र में राशन वितरण में होने वाली समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। जिसमें डीलरों ने कहा कि क्षेत्रों में नेटवर्क सर्वर की समस्या हमेशा बनी रहती है जिससे राशन वितरण करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

वहीं कई लोगों की ऑनलाइन- ई-पॉस मशीन में फिंगर लोड नही उठने की बात भी कही । जिस पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि जिस कार्ड धारी का फिंगर ऑनलाइन- ई-पॉस मशीन में लोड नहीं उठाता हो वैसे कार्ड धारी का लिस्ट बनाकर जमा करें ।वहीं किसी की मृत्यु हो गई हो,या बेटी बहन की शादी हो गई हो या किसी दूसरे जगह स्थानांतरित हो गए हों वैसे लोगों का नाम राशन कार्ड से हटाने का निर्देश दिया गया।

साथ ही वीडियो दिनेश कुमार ने कहा कि नया राशन कार्ड बनाने के लिए बहुत आवेदन आ रहे हैं जिसमें राशन डीलर अवश्य सत्यापित करें ताकि गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को राशन कार्ड का लाभ मिल सके । बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी दिनेश कुमार के साथ प्रमोद कुमार,शिशिर शर्मा,राजेंद्र महतो, रामप्रसाद साहू,अजय प्रताप जयसवाल सहित कई राशन डीलर उपस्थित थे ।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया  

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments