27.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaसाप्ताहिक जन शिकायत दिवस में आम नागरिकों को मिल रही है सहायता,...

साप्ताहिक जन शिकायत दिवस में आम नागरिकों को मिल रही है सहायता, त्वरित कारवाई एवं समस्या के निष्पादन को लेकर उपायुक्त के निर्देश पर लगातार की जा रही है कार्रवाई

आज के साप्ताहिक जन शिकायत निवारण दिवस में लगभग 50 से अधिक आवेदकों ने की उपायुक्त से मुलाकात

गुमला – गुमला जिला मुख्यालय स्थित आज मंगलवार को उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभागार में आयोजित साप्ताहित जन शिकायत दिवस में जिले के दूर दराज से लगभग 50 से अधिक आवेदकों ने आकर उपायुक्त से मुलाकात की। प्रत्येक सप्ताह मंगलवार को आयोजित पूर्वाह्न 11:00 बजे से प्रारंभ जन शिकायत निवारण दिवस में सैंकड़ों आवेदकों की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जा रहा है।

जन शिकायत निवारण दिवस में सिसई की रहने वाली संगीता कुमारी ने बताया कि वह पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लाभुक है परंतु उक्त योजना के तहत गलत बैंक खाते का का नाम एवं नंबर अपडेट किया गया है जिस कारण वह योजना का लाभ नहीं ले पा रहीं हैं एवं उन्होंने उपायुक्त से बैंक खाता से संबंधित जानकारी को अपडेट करने हेतु आग्रह किया, उपायुक्त ने सिसई सी.ओ. को अविलंब कारवाई करते हुए समस्या का समाधान करने हेतु निर्देशित किया।

रायडीह प्रखंड के नवाडीह ग्राम निवासी रूपा देवी ने बताया कि उनके द्वारा स्वयं खरीद की गई भूमि में वे अबुआ आवास योजना के तहत आवास निर्माण करवाना चाहती हैं परंतु कार्य प्रारंभ करने पर सुरसांग निवासी लक्ष्मण सिंह के द्वारा उनके जमीन पर कब्जा करते हुए उनके आवास निर्माण करने के कार्य में बाधा डालने जा कार्य किया जा रहा है , जिसपर रूपा देवी के द्वारा उपायुक्त से सहायता की मांग की गई , जिसपर उपायुक्त ने अंचल अधिकारी रायडीह को इससे संबंधित जांच करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया।

रायडीह प्रखंड के केम्टे पंचायत अंतर्गत रैसा टोली के ग्रामीणों ने अपना आवेदन समर्पित करते हुए कहा कि उनके ग्राम अंतर्गत खुरसुता पुल से रैसा गांव तक 4 किलो मीटर के पथ निर्माण करने हेतु उपायुक्त से आग्रह किया।

इसी प्रकार अन्य कई आवेदकों ने विभिन्न योजनाओं के लाभ लेने हेतु भी अपना आवेदन समर्पित किया। इस दौरान चैनपुर प्रखंड के अजीत असुर ने प्रधानमंत्री आवास योजना एवं शौचालय की मांग की,रायडीह प्रखंड के अमरूद विरहोर ने भी शौचालय बनवाने की मांग की, सिसई के रूही प्रवीन ने प्रधानमंत्री आवास योजना की मांग की।
बाजार टांड़ के पास अवैध रूप से घर के निर्माण किए जाने से संबंधित जानकारी वहां के आम नागरिकों ने दी।

इसके अलावा आज जनता दरबार में राशन, पेंशन, आवास योजना, निजी एवं सामाजिक मुद्दों को लिए आवेदकों ने उपायुक्त से मुलाकात की। एवं सभी की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना एवं सभी विषयों पर अविलंब कार्रवाई करने हेतु अधिनस्तो को आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य रूप से सामाजिक सुरक्षा सहायक निदेशक ललन कुमार रजक सहित अन्य संबंधित कर्मी मौजूद रहें।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया   

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments