24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaप्रोजेक्ट आशा के तहत एपिलेप्सी के मरीजों के बेहतर इलाज को लेकर...

प्रोजेक्ट आशा के तहत एपिलेप्सी के मरीजों के बेहतर इलाज को लेकर योजनाओं पर हुई चर्चा

गुमला : जिले में एपिलेप्सी के मरीजों के इलाज हेतु जिला स्तर पर प्रोजेक्ट आशा (फाइट अगेंस्ट एपिलेप्सी) का संचालन किया जा रहा है। उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी के मार्गदर्शन एवं उनके दिशा निर्देश के आलोक में लगातार विभिन्न गतिविधयो के माध्यम से एपिलेप्सी के मरीजों के बीच जागरूकता , जांच एवं इलाज हेतु कार्य किए जा रहें है। साथ ही उपायुक्त की पहल से दिल्ली AIIMs नई दिल्ली के न्यूरोलॉजी विभाग के प्राध्यापक डॉ. ममता भूषण सिंह (एम.डी., डी.एम. न्यूरोलॉजी) के सहयोग से जिले में लगातार एपिलेप्सी के मरीजों के उपचार के लिए कैंप का भी आयोजन किया गया है, एवं मरीजों का जांच भी डॉ. ममता भूषण के द्वारा किया गया है।

इसी क्रम में जिले में आगामी एपिलेप्सी कैंप में सुधार एवं मरीजों के बेहतरीन उपचार और अधिक बेहतर तरीके से कैसे किया जा सकता है से संबंधित आज उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने डॉ. ममता भूषण के साथ ऑनलाइन VC के माध्यम से एक विशेष बैठक की। इस दौरान प्रोजेक्ट आशा के तहत एपिलेप्सी के मरीजों के बेहतर इलाज से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं एवं योजनाओं पर चर्चा हुई। जिसमें नियमित रूप से मरीजों की काउंसलिंग करने , मरीजों को नियमित दवा उपलब्ध कराने से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई।

उपायुक्त ने बताया कि सभी सीएचसी केंद्रों में एपिलेप्सी की दवाई उपलब्ध करा दी गई है, अतः जिले के सभी एपिलेप्सी के मरीज जिन्होंने पिछले महीने की दवा ली है वे इस माह की दवा अपने नजदीकी सीएचसी केंद्र से जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments