22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaमुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत जिले के 120 ईसाई धर्मावलियों को...

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत जिले के 120 ईसाई धर्मावलियों को रांची के लिए किया गया रवाना, तीर्थदर्शन के लिए लाभुक जाएंगे गोवा

गुमला – पर्यटन, कला संस्कृति, खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग झारखंड सरकार द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना 2024 के तहत वरिष्ठ नागरिकों हेतु निः शुल्क तीर्थ यात्रा कार्यक्रम के तहत आज शनिवार को जिला पर्यटन, कला संस्कृति, खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग गुमला द्वारा जिले विभिन्न प्रखंडों से चयनित 120 ईसाई धर्मावलियों को रांची हटिया रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया।

जिला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी, उप विकास आयुक्त दिलेश्वर महत्तो, जिला नजारत उप समाहर्ता ललन कुमार रजक, जिला खेल पदाधिकारी मनोज कुमार, गुमला अंचल पदाधिकारी हरीश कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा संयुक्त रूप से जिले के तीर्थयात्रियों के बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया। मौके पर उपायुक्त ने सभी तीर्थयात्रियों को उनके 6 दिवसीय इस तीर्थ यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।

जिला खेल पदाधिकारी मनोज कुमार ने जानकारी दी कि राज्य सरकार के मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना 2024 के तहत झारखंड राज्य से लगभग 1000 ईसाई धर्मावलियों को तीर्थयात्रा के लिए गोवा भेजा जा रहा है जिसके तहत गुमला जिले से सबसे अधिक ईसाई धर्मावली इस तीर्थयात्रा में शामिल हो रहें है । गुमला से सभी 120 तीर्थयात्रियों को सर्वप्रथम रांची हटिया रेलवे स्टेशन बस के माध्यम से ले जाया जाएगा, जहां से माननीय मुख्यमंत्री एवम माननीय मंत्री ,पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवम युवाकार्य विभाग द्वारा झारखंड के विभिन्न जिलों से आए तीर्थयात्रियों को स्पेशल ट्रेन से गोवा के लिए रवाना किया जाएगा।

इस पूरे यात्रा में लगभग 6 दिनों का समय लगेगा जिसमें से चार दिन जाने एवं आने का समय लगेगा एवं दो दिन गोवा में तीर्थयात्रा के लिए समय लगेगा।उन्होंने जानकारी दी कि इस पूरे तीर्थयात्रा के लिए राज्य सरकार के द्वारा यात्रियों को निः शुल्क ले जाया जा रहा है। जिला खेल पदाधिकारी ने बताया कि गुमला जिले के यात्रियों की देखभाल के लिए नोडल पदाधिकारी के रूप में सुशील कंडिर, पणन पदाधिकारी एवं बलासियुस लकड़ा को सहयोग के लिए भेजा गया है ।
इसके बाद 20 जुलाई को हिंदू तीर्थ यात्रियों को द्वारिका एवम अगस्त के प्रथम सप्ताह में मुस्लिम तीर्थ यात्रियों को अजमेर शरीफ भेजा जाना है।
इस मौके पर यात्रियों को भेजने के सहयोग के लिए जिला स्तरीय पर्यटन विशेषज्ञ शुभम पटेल, भगवान दीक्षित ,प्रशिक्षक इमरान अली एवम कार्यालय कर्मी उपस्थित थे।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments