25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में स्कूल रूआर 2024 अभियान का शुभारंभ

गुमला में स्कूल रूआर 2024 अभियान का शुभारंभ

विधायकों और अधिकारियों की उपस्थिति

गुमला – गुमला जिले के SS+2 उच्च विद्यालय में झारखंड शिक्षा परियोजना 2024 के तहत स्कूल रूआर 2024 (बैक टू स्कूल कैंपेन) अभियान का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में गुमला विधायक भूषण तिर्की और उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी उपस्थित रहे। उनके साथ जिला परिषद अध्यक्ष किरण माला बाड़ा और अन्य संबंधित पदाधिकारी, कर्मचारी और जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर और अतिथियों का स्वागत पौधा देकर किया गया।

अभियान का उद्देश्य और कार्यशाला

इस अभियान का उद्देश्य जिले के विद्यालयों में शत-प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति और नामांकन सुनिश्चित करना है। जिले के विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों, बी.ओ., बी.पी.ओ., बी.आर.पी., सी.आर.पी. आदि के बीच एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी नूर आलम खां ने जानकारी दी कि मई महीने से अब तक सभी विद्यालयों में नए सेशन के लिए बच्चों के नामांकन की प्रक्रिया चल रही है।

अभियान की विस्तृत जानकारी

अभी भी कई बच्चे विद्यालयों में नामांकन नहीं करवा रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए 11 जुलाई से 31 जुलाई तक विशेष स्कूल रूआर 2024, गुमला अभियान का शुभारंभ किया गया है। इस अभियान के माध्यम से छुटे हुए बच्चों का नामांकन करवाना सभी का संकल्प होगा।

प्रमुख वक्ताओं के विचार

गुमला विधायक भूषण तिर्की ने कहा कि यह कार्यक्रम राज्य और जिले को शिक्षित बनाने के लिए है, जिसमें सभी की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने जोर दिया कि शिक्षा के बिना किसी भी मुकाम को हासिल करना संभव नहीं है।

उपायुक्त का संदेश

उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने कहा कि शिक्षा के स्तर और परिणाम की समीक्षा करते समय कई सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं। उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों को विद्यालय अवश्य भेजें और शिक्षकों को इस अभियान को सफल बनाने के लिए कमर कसने का आग्रह किया।

अन्य प्रमुख वक्ता

जिला परिषद अध्यक्षा किरण माला बाड़ा ने मंच को संबोधित करते हुए कहा कि यह अभियान सिर्फ शिक्षकों और शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि अभिभावकों और जनप्रतिनिधियों की भी है। सभी को मिलकर इस अभियान को सफल बनाने के लिए प्रयास करना होगा।

उपस्थित गणमान्य व्यक्ति

कार्यक्रम में जिला परिषद उपाध्यक्ष संयुक्ता देवी, विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील टोप्पो, क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी रकीब अंसारी और अन्य संबंधित पदाधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

News – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments